GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

15 हजार से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं ये टॉप 5 स्मार्टफोन

अर्चना चतुर्वेदी

6th January 2018

15 हजार से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं ये टॉप 5 स्मार्टफोन
 
अगर आप 15000 रुपए तक की कीमत में कोई बढ़िया मोबाइल खरीदने के फिराक में है तो ये इन 5 स्मार्टफोन में से कोई भी एक खरीद सकते हैं। खास बात ये है कि आपको इनमें वो सभी फीचर्स मिलेंगे जो आजकल ट्रेंड में हैं जैसे कि फिंगरप्रिंट सेंसर, यूनीबॉडी डिज़ाइन, मेटल बिल्ड्स और बेहतरीन कैमरा क्वालिटी। साल 2018 अभी-अभी शुरू ही हुआ है और ऐसे में यूजर के सामने टॉप 5 एंड्रायड स्मार्टफोन पेश कर दिए गए हैं जिनकी कीमत 15 हजार से भी कम है। आइए हम आपको बताते हैं कौन से हैं वह टॉप 5 स्मार्टफोन:-
 
 

 

1.  मोटो जी5 प्लस (Moto G5 Plus)
 
यूजर की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मोटो ने हाल ही में जी 5 प्लस को जी5 एस प्लस से रिप्लेस कर दिया है और उसके दाम भी गिरा दिए हैं। मोटोरोला ने कीमत को ग्राहकों की पहुंच में रखने की कोशिश की है। बेहतरीन बैटरी बैकअप और अच्छे कैमरे जैसी सुविधा आपको इस कैटेगिरी में कहीं नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि यह मोटो जी सीरीज का पहला फोन है जो मेटल बॉडी के साथ आता है। 
 
फीचर - मोटोरोला मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन में है 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा 5.20 इंच का 1080x1920 पिक्सल डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर।
 
 

 

2. शाओमी एमआई ए1  (Xiaomi Mi A1)
 
शाओमी ने भारत में  एमआई ए1 का स्पेशल एडिशन रेड वेरियंट पेश कर दिया है। ये एक डुअल कैमरा सेटअप वाला बजट फोन है। जो की कीमत के लिहाज से बेहद ही दमदार हैंडसेट है। मेटल बॉडी और ओवल फिनिश बेहतरीन है। डिस्प्ले और आम परफॉर्मेंस भी अच्छी है। इस फोन में पीछे की तरफ दो रियर कैमरा सेटअप है। कंपनी के मुताबिक यह कैमरा एप्पल के आईफोन 7प्लस की तरह ही शानदार फोटो खींचने की क्षमता रखता है। 
 
फीचर - शाओमी मी ए1 स्मार्टफोन में है 4 जीबी रैम , 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5.50 इंच का 1080x1920 पिक्सल डिस्प्ले।
 
 

 

3. कूलपैड कूल प्ले6 (Coolpad Cool Play 6)
 
कूलपैड के कूल1 स्मार्टफोन की तरह, कूल प्ले6 भी 15000 के नीचे का सबसे अच्छा फोन माना जा रहा है।कंपनी का कहना है कि इसे भारतीय बाज़ार के हिसाब से कस्टमाइज़ किया गया है। एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 653 एसओसी द्वारा संचालित और 6 जीबी रैम की विशेषता वाले इस स्तर में कूल प्ले 6 बेस्ट फोन है।
 
फीचर - कूलपैड कूल प्ले 6 स्मार्टफोन में है 6 जीबी रैम, 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 5.50 इंच का 1080x1920 पिक्सल डिस्प्ले।
 
 
 
4. लेनोवो के8 प्लस (Lenovo K8 Plus)
 
यूजर और एक्सपर्ट की माने तो लेनोवो का ये हैंडसेट पूरी तरह से सक्षम हौ और दैनिक इस्तेमाल में हर काम को बखूबी निभाता है। इसकी बैटरी लाइफ भी दमदार है। आप इसे एक दिन से ज़्यादा वक्त बिना चार्ज किए इस्तेमाल कर पाएंगे। आम यूज़र के लिए पर्याप्त स्टोरेज है। यह एक हाथ से इस्तेमाल करने के लिए बना है। फोन में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। हालांकि, फोन का सबसे अच्छा हिस्सा यह कैमरा है, जो अन्य सभी फोन के कैमरों को एक ही कीमत पर ट्रम्प करता है। 
 
फीचर - लेनोवो के8 प्लस स्मार्टफोन में है 5.20 इंच का 1080x1920 पिक्सल डिस्प्ले, 2.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा।
 
 

 

5. माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी (Micromax Canvas Infinity)
 
माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी मेटल मॉडी का बना है जिसके रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। कंपनी के दावे के मुताबिक 0.2 सेकंड में ही स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकता है। इसके अलावा फोन में ग्रेविटी, प्रॉक्सिमिटी, लाइट, एक्सीलेरोमीटर, मैग्नेटिक सेंसर भी दिए गए हैं। यह डिवाइस अच्छी दिखने का साथ अच्छा काम भी करती है। 
 
फीचर - माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी स्मार्टफोन में है 5.70 इंच का 720x1440 पिक्सल डिस्प्ले, 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा।
 
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription