GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

मुझे हैंडसम दिखने का शौक नहीं है- कीकू शारदा

गरिमा चंद्रा

11th January 2018

'एफआईआर' और 'कपिल शर्मा शो' से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले कीकू शारदा सब टीवी के 'पाटर्नर' सीरियल में जानी लीवर के साथ नजर आ रहे हैं। पेश है बातचीत के कुछ अंश-

मुझे हैंडसम दिखने का शौक नहीं है- कीकू शारदा
एक्टिंग का अलग मजा है
मैं सब टीवी पर बहुत सारे शो कर चका ह और सभी को दर्शकों ने पसंद किया है। मैंने रियलिटी शोज़ के साथ ही फिक्शन शोज़ भी किए है, साथ ही कपिल का शो भी करता रहा हूं। सभी तरह की एक्टिंग करने का अपना एक अलग मजा है। जहां दर्शकों ने मुझे गुलगुले के किरदार के लिए सराहा है, वहीं पलक के रूप में भी बहुत प्यार किया है। 'नच बलिए' में मेरे डांस को भी खूब तारीफ मिली थी लेकिन उस वक्त शायद मैं ज़्यादा पापुलर नहीं था (हंस कर) इसलिए मुझे बहुत वोट नहीं मिलते थे। अपने नए सीरियल 'पाटर्नर' में मैं जानी लीवर जी के साथ आ रहा हूं। उम्मीद है कि इसे भी सब लोग पसंद करेंगे।
 
मैं ज्यादा सोचता नहीं हूं
मैं वही काम करता हूं, जो मुझे अच्छा लगता है। मैं अपनी उन्नति के बारे में ज़्यादा सोचता नहीं हूं। मुझे कॉमडी करने में मज़ा आता है इसलिए मैं कॉमेडियन हूं। अपनी एक्टिंग के कॉमेडी के स्किल को बढ़ाना चाहता हूं। कॉमेडी में रोज हंसते-हंसते शूट करते हैं। दिन खूब अच्छा गुजरता है, बस मेरे लिए यही काफी है। आगे के बारे में सोच कर परेशान होने की आदत नहीं है।
 
सीरियस एक्टिंग की चाह
कभी मौका मिला तो जरूर सीरियस रोल करना चाहूंगा, लेकिन टीवी पर ये सम्भव नहीं है क्योंकि टीवी पर तो चैनल और प्रोडूसर दोनों का पूरा कॉन्सेंट्रेशन टीआरपी पर रहता है। अगर शो चल गया तो उसे कभी भी खत्म नहीं किया जाता। हां, मुझे स्टोरी ट्रेलिंग का बहुत शौक है और ये सिर्फ फिल्मों में सम्भव है। अगर कभी मौका मिला किसी फिल्म में स्टोरी ट्रेलिंग करने का तो सीरियस रोल जरूर करूंगा।
 
बचपन से एक्टिंग का शौक था
मुझे बचपन से ही एक्टिंग और डांस का कीड़ा लग गया था। टीवी पर गाने देखकर, उनकी कापी कर के डांस किया करता था। फिर एक बार शामक डावर का डांस क्लास ज्वाइन किया था। पहले कॉमेडी के ऑडियो कैसेट आया करते थे तब मैं जानी भाई (जानी लीवर) की नकल करता था। स्कूल में ऐन्यूअल डे पर अपने दोस्तों के बीच खूब कॉमेडी करता था फिर कॉलेज में मुझे नाटक करने का मौका मिला। वहां बहुत कुछ सीखने को मिला और एक्टिंग की तरफ रुझान बढ़ता गया।
 
हेल्थ कॉन्शस हूं
छ: साल पहले मैंने करीब तीस किलो वजन कम किया था। वजन कम करने में बहुत मेहनत लगी थी, लेकिन अपने आपको शीशे में देख कर बड़ी तकलीफ होती थी। चेहरे की रौनक गायब हो गई थी। सभी को मेरा चबी लुक ही पसंद है इसलिए मैंने वेट लॉस का आइडिया अपने दिमाग से निकाल दिया। वैसे भी मुझे हैंडसम दिखने का कोई शौक नहीं है। मैं अपनी हेल्थ के लिए कॉन्शस रहता हूं।
 
कॉमेडी सिखाना मुश्किल है
अभी तक ऐसा कोई स्कूल या इंस्टीट्यूूट नहीं बना है, जहां कॉमेडी सिखाई जाती हो। कॉमेडी सिखाना मुश्किल है। कॉमेडी तो आपकी अपनी सोच और आपका अपना टाइमिंग है। अपने दिमाग को हल्का कर के देखिए, हर चीज को अपने दिल पर मत लीजिए, माइंड को रिलैक्स कीजिए तो आपको हर सिचुएशन में कॉमेडी नजर आएगी। दो दिन पहले जो बात हमें बुरी लगती है, वही बात को गौर से सोचे तो कॉमेडी बन जाती है।
 
सिलेब्रिटी होना अच्छा है
अगर मैं कहूं कि सिलेब्रिटी होना अच्छा नहीं है तो ये कुछ ज़्यादा ही हो जाएगा क्योंकि जब लोग बिल्डिंग के बाहर आते ही आपको पहचानते हैं, आपके काम की तारीफ करते हैं, आपके साथ फोटो खिंचना चाहते है तो खुशी होती है। हां, कई बार फैमिली के साथ होने पर फैन को टाइम देना मुश्किल हो जाता है। लेकिन जिन लोगों के प्यार की वजह से आज मैं यहां तक पहुंचा हूं उनके लिए कुछ भी करने में बुरा नहीं लगता बल्कि खुशी महसूस होती है।
 
टैलेंट पर भरोसा रखें
अगर आप इस इंडस्ट्री में सीरियस काम करने आए हैं, अच्छी एक्टिंग करना चाहते हैं और क्रिएटिविटी में अपना योगदान देना चाहते हैं, आपको आर्ट से प्यार है तो फिर कोई भी ताकत आपको काम करने से नहीं रोक सकती लेकिन अगर आपका टारगेट सिर्फ फेमस होना है और केवल ग्लैमर के लिए आप इस इंडस्ट्री में आ रहे है, केवल अवार्ड फंक्शन में फोटो खिंचवाना आपका मकसद है तो फिर यहां काम मिलना मुश्किल है। अगर आपको अपने टैलेंट पर भरोसा है तो यहां ज़रूर आना चाहिए। 
 
 
 
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription