GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

फरवरी राशिफल: इन राशियों के लिए शुभ है ये महीना

गृहलक्ष्मी टीम

1st February 2018

फरवरी राशिफल: इन राशियों के लिए शुभ है ये महीना

राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। साल 2018 का यह पहला महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित फरवरी महीने का अपना राशिफल -

 

मेष - यह महीना आपके लिए सामान्यत: सुख एवं उन्नतिकारक रहेगा। किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अत्यधिक भावुकता से बचें और सोच समझकर निर्णय लें। शुभ स्वास्थ्य के लिए मानसिक तनाव से बचें। सुपाच्य भोजन करें व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। आॢथक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में चली आ रही परेशानियों के समाधान मिलेंगे। अपने आत्मविश्वास को कम ना होने दें। सामाजिक क्षेत्र में यश, मान, सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक सुख और शांति बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का समादर करें। अपने जीवन साथी की ओर से पूर्ण सकारात्मक सहयोग रहे इसके लिए अहं भाव छोड़ें। तालमेल बनाने की कोशिश करें। शुभ फलों के लिए हनुमान जी का पूजन व अराधना करें।

 

वृषभ - यह महीना आपके लिए सकारात्मक रूप से सुख, उन्नति कारक रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन जैसी परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। आप अपनी सोच को सकारात्मक रखें तथा अपने बुद्धि-विवेक से उचित समय पर उचित निर्णय लें तो आप अपने कार्यों में अवश्य ही सफल होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। अत्यधिक क्रोध से बचें तथा तनाव से मुक्त रहें। अनावश्यक खर्चों से बचें। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बनाने की कोशिश करें, जिससे पारिवारिक सुख और वैभव में वृद्धि होगी। शुभ फलों की प्राप्ति के लिए शिवलिंग को पंचामृत से अभिषेक करें और अपने से बड़ों का आदर करें।

 

 

मिथुन - यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। शुभ फलों के लिए अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी की संभावना कम है परन्तु शुभ स्वास्थ्य के लिए तले और तीखे भोजन से बचें तथा कुछ समय पूजा, ध्यान, योग आदि शुभ कार्यों में अपना समय व्यतीत करें। आॢथक स्थिति में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी। आप धैर्य और अपनी सूझबूझ से कार्य करते रहें। कार्य क्षेत्र में लोग अपने सहयोगियों से अपना तालमेल बनाए रखें। व्यापार के क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होगा। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। सामाजिक और आॢथक क्रियाकलापों के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुख, शांति रहे इसके लिए अत्यधिक क्रोध से बचें तथा अहं भाव ना रखें। शुभ फलों के लिए हनुमान चालीसा और संकटमोचन का पाठ नियमित रूप से करें।

 

कर्क - यह महीना आपके लिए मिश्रित फलयुक्त रहेगा, महत्त्वपूर्ण कार्यों में मंदगति से प्रगति होगी। अपने विचारों और कार्यशैली में परिस्थितियों के अनुसार परिवर्तन करने की आवश्यकता रहेगी। अपने आत्मविश्वास को कम ना होने दें तथा अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए अपने आपको व्यस्त रखें तथा संयमित जीवनशैली जीने की कोशिश करें। आप अपनी सूझबूझ से कार्यक्षेत्र में होने वाली परेशानियां कम कर पाएंगे। व्यवसाय में संलग्न व्यक्ति सोच-समझकर निर्णय लें। गलत निर्णय से आपकी मान-प्रतिष्ठा पर उसका बुरा प्रभाव  पड़ सकता है। पारिवारिक सुख व शांति बनाए रखने के लिए अपने विचारों को सकारात्मक रखें। शुभ फलों के लिए रुद्र अभिषेक करें।

 

सिंह -  यह महीना मिश्रित फलयुक्त रहेगा, महत्त्वपूर्ण कार्यों में मंदगति से प्रगति होगी। महीने के अंत में कुछ रुके हुए कार्य सिद्ध होंगे। सामाजिक क्षेत्र में यश, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खान-पान की वस्तुओं पर विशेष ध्यान दें। शारीरिक कमजोरी, थकान का अभास होगा। तनाव से मुक्त रहें। आर्थिक पक्ष से यह महीना अधिकांशत: ठीक रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में लगे हुए लोगों को अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता है। धन के आय-व्यय पर ध्यान रखें। योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से जीवन में लाभकारी संकेत प्राह्रश्वत होंगे। पति-पत्नी के मध्य एक-दूसरे के प्रति भावनात्मक लगाव बढ़ेगा, जिससे पारिवारिक सुख, वैभव में वृद्धि होगी। शुभ फलों की प्राप्ति के लिए सूर्य को जल दें।

 

अन्य 5 राशियों का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें या फिर अगले पेज जाएं ..

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription