GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

क्रिएटिव आइडियाज़ और ब्यूटी टिप्स से लबरेज़ रहा इस बार का 'गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4'

गृहलक्ष्मी टीम

13th March 2018

फ़ैशन, फ़ूड और फ़न से भरपूर 'गृहलक्ष्मी दोपहर' हमेशा की तरह इस बार भी कई मायनों में बहुत ही ख़ास रहा। इस बार महिलाओं का ये हुजूम उमड़ा वजीरपुर, दिल्ली के 'पुष्प ए लीला वेन्यू' पर, जहां 'अशोक विहार वेलफेयर क्लब' की तरफ़ से 'गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4' का आयोजन किया गया। 

क्रिएटिव आइडियाज़ और ब्यूटी टिप्स से लबरेज़ रहा इस बार का 'गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4'

वक़्त थम जाता है, जब 'गृहलक्ष्मी दोपहर' का कारवां चल पड़ता है, क्योंकि इस इंवेट का मकसद ही है, हर परिवार की धुरी महिलाओं को जोश और जुनून के कुछ ऐसे पल उपलब्ध कराना, जहां वे नए जोश और जूनून के साथ एक-एक पल को जीने के लिए बेक़रार रहती हैं। ये पल ऐसी एक्टेविटिज़ से भरपूर होते हैं, जिनमें वे न सिर्फ़ मस्ती करती हैं, बल्कि अपनी छिपी हुई प्रतिभा का भी जमकर प्रदर्शन कर देखने वालों को हैरानी में डाल देती हैं। जोशोख़रोश से भरे अपने इस नए रूप और कहीं दबी-छिपी प्रतिभा के सामने आने पर कई बार तो ये महिलाएं ख़ुद भी विश्वास नहीं कर पाती हैं। अपनी इन्हीं ख़ूबियों के चलते आज ये इवेंट हर महिला क्लब को अपनी ओर आकर्षित करता है। ये कहना है क्लब की सीनियर मैंबर्स सुनीता मित्तल, भारती दमखानी और डॉली कक्कड़ का।

 
स्वच्छता की शपथ

इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई 'स्वच्छ भारत अभियान' शपथ ग्रहण करने से, जिसमें अपने-आप से ही ये वायदा किया गया कि क्लब की प्रत्येक महिला अपने घर, अपनी सोसायटी के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी स्वच्छता बनाए रखने का पूरा-पूरा ध्यान रखकर इस महत्वपूर्ण अभियान में अपना योगदान देंगी।

फिल्म एक्ट्रेस श्रीदेवी को भावभीनी श्रद्धांजलि

इस श्रद्धांजलि की ख़ासियत ये थी कि जहां एक तरफ़ मौन रहकर नम आंखों से क्लब की मैंबर्स ने श्रीदेवी को याद किया, वहीं दूसरी तरफ़ उनके डांस नंबर्स पर थिरककर श्रीदेवी द्वारा हिंदी सिनेमा में दिए गए उनके योगदान को भी सराहा।

 
'पिडिलाइट फेविक्रिल फैब्रिक कलर की क्रिएटिव वर्कशॉप 

इस इवेंट में 'पिडिलाइट फेविक्रिल फैब्रिक कलर' द्वारा एक क्रिएटिव क्लास का आयोजन किया गया, जिसमें लाइव एक्टिविटी के दौरान क्लब मैंबर्स को कई तरह के क्रिएटिव आइडियाज़ मिलें। 'पिडिलाइट'  की प्रतिनिधि हेमा मेहरा ने महिलाओं को लाइव डेमो के ज़रिये बताया कि किस तरह से पिडिलाइट फेविक्रिल फैब्रिक कलर का इस्तेमाल करके वे एक से बढ़कर एक शिंबुरी प्रिंट कर सकती हैं। साथ ही ये भी बताया कि इन फैब्रिक पेंट को वे किस तरह से बचाए रख सकती हैं।

 
गेम्स के ज़रिये महिलाओं ने मचाया धमाल

'गृहलक्ष्मी दोपहर' में आई महिलाओं ने बहुत ढेर सारे गेम्स खेलें। यूं तो हर गेम्स का अपना ही मज़ा होता है, पर सभी महिलाएं जिस तरह से अपनी उम्र, समय-सीमा और बाकी सारी बातें भुलाकर इंजॉय कर रही थीं, वह अपने-आप में अनोखा था। 

 एल्प्स की डायरेक्टर भारती तनेजा के स्किन ग्लोइंग टिप्स

बढ़ती गर्मियों में कैसे पाएं हेल्दी और ग्लोइंग स्किन, इस बारे में उपयोगी जानकारी दी 'एल्प्स' की डायरेक्टर 'भारती तनेजा' ने। सिर्फ़ इतना ही नहीं, बल्कि बिना ज़्यादा कॉस्मैटिक यूज़ किए नेच्यूरल चीज़ों से किस तरह अपनी त्वचा का रखें ख़्याल, कैसे एसपीएफ का इस्तेमाल करें, कैसे बनाए रखें बालों की खूबसूरती, के साथ ही और भी कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए भारती जी ने क्लब मैंबर्स को दिए। उन्होंने यह भी बताया कि स्किन केयर में जितना हो सके, नेच्यूरल चीज़ों का ही इस्तेमाल करें।

 
 
रैंप वॉक थीम रही पिंक और पर्पल 

'गृहलक्ष्मी क्वीन' के लिए रैंप वॉक में इस बार की थीम के लिए पिंक और पर्पल शेड को चुना गया। इस कलर कॉम्बिनेशन में रैंप पर उतरी महिलाओं के कॉन्फिडेंस और एनर्जी ने दर्शकों को हैरत में डाल दिया। 

टाइटिल्स और बंपर प्राइज़

'गृहलक्ष्मी दोपहर' द्वारा दिए जाने वाले टाइटल्स में इस बार की विनर्स हैं- बर्ड- मीनाक्षी चौधरी, फिट एंड एक्टिव- मीतू,  ब्यूटीफुल हेयर- लीना, ब्यूटीफुल स्किन- शीना और बंपर प्राइज़ मिला-  संगीता को।

'गृहलक्ष्मी क्वीन'

रैंप वॉक के बाद बारी थी फ़ाइनल रिज़ल्ट्स की। इन सभी क्लब मैंबर्स में जिनका एटिट्यूड, स्टाइल और कॉन्फिंडेस ने सभी जजेस पर अपना प्रभाव छोड़ा, वे थीं- रनरअप रहीं पूजा और विनर रहीं लीना। 

ये भी पढ़ें-

पंखुड़ी क्लब के साथ फिर हुई शानदार गृहलक्ष्मी दोपहर

गृहलक्ष्मी दोपहर में जालंधर जिमखाना क्लब की लेडीज़ ने मचाई बसंत पंचमी पर धूम

सेलिब्रिटी मेहर विज़ के साथ गृहलक्ष्मी दोपहर का सीजन- 4 का शानदार आगाज़

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription