GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सोलो ट्रैवलर लड़कियों के लिए बिल्कुल सेफ हैं ये 5 जगह 

शिखा पटेल

13th April 2018

आज लड़कियां भी सोलो ट्रिप पर जाती हैं, लेकिन ट्रिप से पहले लड़कियों के मन में सेफ्टी को लेकर काफी उथल-पुथल मची रहती है। इसीलिए यहां हम आपको इंडिया की 5 ऐसी जगहों से रुबरू करा रहें हैं, जहां लड़कियां पूरी मस्ती के साथ अपनी ट्रिप का भरपूर लुफ्त उठा सकती हैं।

सोलो ट्रैवलर लड़कियों के लिए बिल्कुल सेफ हैं ये 5 जगह 

ज्यादातर लोगों को अपने फ्रेंड सर्किल या ऑफिस ग्रुप के साथ घूमना पसंद होता है, लेकिन हर बार आपका प्लान का सफल होना इतना आसान नहीं होता है। कभी कोई बिज़ी होता है तो कभी किसी को छुट्टियाँ नहीं मिलती होती हैं। इसलिए अक्सर ग्रुप में किया गया प्लान बहुत मुश्किल से सफल हो पाता है। इसी वजह से आजकल सोलो ट्रैवेलिंग का ट्रेंड काफी बढ़ रहा है। 

1.कसोल

कसोल हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत जगह है। जहां लड़कियां अकेले ट्रैवल कर सकती हैं। मनिकरण गुरुद्वारा, पार्वती नदी और लोकल मार्केट्स यहां के काफी इंटरेस्टिंग प्लेस है। कसोल से खीर गंगा तक लोग ट्रेकिंग करके जाते हैं। यहां कई फेमस और खूबसूरत कैफे भी हैं। अगर आप खाने की शौकीन हैं, तो यहां इजराइल फूड्स की कई वेरायटी आपको मिलेंगी।

2.मुन्नार, केरल

कपल्स के लिए मशहूर यहां की हरी वादियां अब सोलो ट्रैवलर को भी लुभा रही है। सभी राज्यों के मुकाबले केरल महिलाओं के लिए सबसे ज़्यादा सुरक्षित है। इसलिए फीमेल सोलो ट्रैवेलिंग के लिए यह सबसे सेफ प्लेस है। यहां आप साइकलिंग, ट्रैकिंग और हाइकिंग का भी मजा ले सकती हैं।

3.पांडिचेरी

अगर आप कुछ हिस्टोरिकल प्लेसेस को अकेले एक्स्प्लोर करना चाहती हैं, तो पांडुचेरी एक अच्छा ऑप्शन है। यहां काफी फीमेल सोलो ट्रैवलर आती हैं। अरविदों आश्रम, पेराडाइज बीच, पार्क स्मारक, अरिकमेडु, ऑरोविल्ले बीच, विल्लन्नूर, आनंद रंगा पिल्लई महल जैसी कई जगहें घूमने वाली हैं। इसके अलावा रात में आप क्लबिंग भी कर सकती हैं।

4.कुर्ग

कुर्ग के हरे-भरे जंगल, पहाड़, चाय और कॉफी के बागान आपके मन को खूब लुभाएंगे। यह अपनी नेचुरल ब्यूटी के अलावा क्रॉस कंट्री, हाइकिंग और ट्रेल्‍स के लिए भी काफी फेमस है। आप यहां चिकन-मटन की कई वैराइटी एक्स्प्लोर कर सकती हैं।

5.दार्जिलिंग

पश्चिम बंगाल में हरियाली से भरपूर दार्जिलिंग बहुत ही खूबसूरत जगह है, जो फीमेल ट्रैवलर्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन है। यहां के टाइगर हील्स, मीरिक लेक, हिमालयन रेलवे की सवारी को आप अकेले ही खूब एंजॉय कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें -

क्या आपने देखा है देशभर में फैले ये बेहद खूबसूरत वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स

घूमने जा रहे हैं तो बैग पैक करने के पहले जरूर पढ़े सेलिब्रिटीज़ के ये स्मार्ट ट्रैवलिंग टिप्स

इंडिया के ये 7 खूबसूरत और अनोखे जंगल सफारी आपको कर देंगे रोमांचित

आप हमें  ट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription