GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 फुलऑन मस्ती के रंग, इनरव्हील क्लब के संग

दामिनी यादव

4th May 2018

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 फुलऑन मस्ती के रंग, इनरव्हील क्लब के संग

कुछ मस्ती भी हो और तराने भी, सीखना-सिखाना भी हो बहुत कुछ और अपने बहुत से छिपे हुनर हों दिखाने भी, कुछ बातें दिल को छू जाएं और कुछ याद दिला दें उम्र के बीते ज़माने भी तो कोई दूर क्यों जाए, हर किसी को सिर्फ़ गृहलक्ष्मी दोपहर का नाम ही क्यों न याद आए। जी हां दोस्तो, यहां ज़िक्र है गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 का, जिसके रंग में इस बार रंगा इनरव्हील क्लब ऑफ गुरुगांव, साउथ सिटी।

सफ़ाई से जुड़ते हैं सेहत के तार

जहां सफ़ाई वहां सेहत, इस बेस को ध्यान में रखते हुए गृहलक्ष्मी दोपहर का पहला पड़ाव होता है, स्वच्छ भारत ओथ, यानी ख़ुद से किया गया वह वायदा कि न तो हम ख़ुद कहीं गंदगी फैलाएंगे और न ही दूसरों को ऐसा करने देंगे। इस तरह हम अपने देश के हर कोने को स्वच्छ बनाने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

  सेहत से बनती है हर बात

असल मस्ती तो तभी छाती है, जब उसमें बेहतर हेल्थ और फिटनेस नज़र आती है, इसलिए गृहलक्ष्मी दोपहर ने महिलाओं को सबसे पहले याद दिलाया अपनी सेहत का ख्याल रखना, जिसे अपने परिवार के प्रति समर्पित अधिकांश महिलाएं भुला देती हैं। इस बात को बहुत मज़बूती से रखा डॉ. विवेक लोगानी ने, जो पारस हॉस्पिटल, गुरुगांव में डायरेक्टर होने के साथ-साथ बतौर चीफ ऑफ ज्वॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी कार्यरत हैं। गृहलक्ष्मी दोपहर इवेंट में मौजूद इनरव्हील क्लब मैंबर्स से डॉ. विवेक ने यह बात शेयर की कि किस तरह से छोटी-छोटी लापरवाहियां मिलकर ज्वॉइंट रिलेटेड प्रॉबल्मस की वजह बन जाती हैं और इसी तरह किस तरह छोटी-छोटी सावधानियां, राइट फूड हैबिट्स और रेग्युलर एक्सरसाइज़ से इनसे बचा जा सकता है। डॉ. विवेक ने लाइव डेमो देते हुए कुछ ऐसी यूज़फुल एक्सरसाइज़ के बारे में बताया भी।

   लॉरियल पेरिस ने दी हेयर कलर की जानकारी

गृहलक्ष्मी दोपहर के इस इवेंट में बतौर ब्रांड पार्टनर साथ थे- लॉरियल पेरिस, प्रोजेक्ट इव, ऑरा ज्वैलर्स और वीएलसीसी। लॉरियल पेरिस की प्रतिनिधि रज्जी ने हेयर कलर पर जहां कई उपयोगी जानकारी दी वहीं ये भी बताया कि हेयर कलर इस्तेमाल कैसे करें ।

  वीएलसीसी के नेल आर्ट सेशन पर उमड़ी भीड़

वीएलसीसी के नेल आर्ट सेशन पर उमड़ी भीड़ का उत्साह देखने लायक था। यहां महिलाओं ने अपनी पसंद का नेल आर्ट बनवाया।

  ऑरा ज्वैलर्स  ने दी यूज़फुल जानकारी

ऑरा ज्वैलर्स को रीप्रेज़ेंट कर रहे संदीप कुमार शर्मा और पवन शर्मा ने लेडिज़ को बताया कि वे किस तरह से अपनी ज्वैलरी को ख़ास तौर पर सहेज कर रख सकती हैं। साथ ही फूड, फैशन और ब्यूटी को अंडर वन रूफ़ लाने वाले प्रोजेक्ट इव के पास थी, इस से जुड़ी बेहद यूज़फुल जानकारी।

  बेहतरीन टाइटल्स और शानदार गिफ्ट्स

गृहलक्ष्मी दोपहर सीज़न-4 के इन सभी सेशंस के साथ-साथ मस्ती-धमाल और कहकहों ने अपना ऐसा रंग जमाया, जिससे इस इवेंट में मौजूद कोई बच नहीं पाया। उस पर एक से बढ़कर एक टाइटल्स और गिफ्ट्स ने तो समां ही बांध दिया। इस इवेंट की शुरुआत से ही गृहलक्ष्मी दोपहर की चुलबुलाहट चालू थी, सो मिस अर्ली बर्ड बनीं मिसेज़ रीतू सुंदरानी। लकी डिप विनर रहीं मंजूला गुलाटी। वहीं मिस लवली हेअर में सोनू जैन ने बाज़ी मारी। मिस कलरफुल का ख़िताब रहा सुमन सिंह के नाम और पूनम नंदा रहीं बेस्ट ड्रैस्ड।

 गृहलक्ष्मी फैशन क्वीन

हर टाइटल और गिफ्ट्स के साथ क्लब मैंबर्स का एक्साइटमेंट और बढ़ता जा रहा था, जिसका जूनुन हर उम्र पर छा रहा था। फिर जैसे ही चला गृहलक्ष्मी फैशन क्वीन का कारवां, हर कोई चाहता था इसमें अपने हुनर का जलवा दिखाना।

  गृहलक्ष्मी क्वीन का ताज

जैसे-जैसे ये इवेंट अपने पड़ाव की तरफ बढ़ रहा था, उसके साथ ही बढ़ रही थी सभी की ये एक्साइटमेंट कि किसके नाम होगा गृहलक्ष्मी क्वीन का टाइटल। सो इसकी फर्स्ट रनरअप रहीं मधु नागपाल और अनुपम कटारिया ने किया गृहलक्ष्मी क्वीन का ताज अपने नाम। आख़िर में मनीषा कौशिक रहीं बंपर प्राइज़ विनर। सिर्फ इतना ही नहीं रैंप पर चलने वाली हर एक महिला को प्रोजेक्ट इव की तरफ से वाउचर मिलें। 

इवेंट का वक्त ख़त्म होता जा रहा था, मगर न गृहलक्ष्मी दोपहर की मस्ती ख़त्म होने का नाम ले रही थी और न ही इनरव्हील क्लब मैंबर्स का धमाल, इसलिए देर तक इनकी यादों में ताज़ा रहेंगे गृहलक्ष्मी दोपहर के ये हंसाते-खिलखिलाते लम्हे, जो थे आज सिर्फ़ इन गृहलक्ष्मियों के नाम।

ये भी पढ़ें-

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीजन-4, की रौनक बिखरी मेरठ के सहेली क्लब में

गृहलक्ष्मी दोपहर में स्मार्ट वुमंस क्लब की महिलाओं का जलवा

फरीदाबाद लेडीज़ क्लब में गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4 का जश्न

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription