GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इस वेडिंग सीज़न में पुरानी साड़ियों से बदलें घर का इंटीरियर

निकिता सक्सेना

4th May 2018

फैशन से बाहर हो चुकी पुरानी साड़ियों को फेकने की बजाए आप इनका इस्तेमाल प्री-वेडिंग डेकोरेशन में कर सकती है।

इस वेडिंग सीज़न में पुरानी साड़ियों से बदलें घर का इंटीरियर

शादी वाले घर में हर चीज़ ज़रूरी होती है और इन ज़रूरतों को पूरा करते-करते जेब कब ढ़ीली पड़ जाती है, ये पता ही नहीं चलता है। ऐसे ही एक ज़रूरत है घर के इंटीरियर को प्री-वेडिंग सेलीब्रेशन के लिए बदलने की। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं.... पुरानी साड़ियों से घर के इंटीरियर को नया लुक देने के कुछ आसान से टिप्स, जिससे हाथ भी तंग नहीं होगा और इस ख़ूबसूरत इंटीरियर को देखकर हर कोई दंग भी रह जाएगा।

जब देना हो एथनिक टच- भारी वर्क वाली बनारसी या कांजीवरम साड़ियों के खूबसूरत वर्क को आप निकाल कर कॉटन के कपड़े पर स्टिच कर दें और इसे पैच की तरह कुशन या पिलो कवर पर लगा सकती हैं। इसके साथ ही कॉटन की प्लेन क्रीम या सफेद चादर पर किनारे लगाकर उसे एक न्यू लुक देकर अपना दीवान सजा सकती हैं। बनारसी पैचेज से सजी चादर व कुशन कमरे को एथनिक टच देंगे। वैसे इन टुकड़ों को दीवार पर भी फ्रेम करवाकर सजाया जा सकता है।

पर्दे बनाएं कलरफुल- इन दिनों मल्टी कलर पर्दों का ट्रेंड हैं। ऐसे में आप वाइब्रेंट रंगों व ट्रेडिशनल प्रिंट वाली पुरानी साड़ियों से अपने कमरे को सजा सकती हैं। आप पर्दों के लिए मिक्स एंड मैच का तरीका अपनाएं। कलरफुल व रेशमी ये पर्दे कमरे की रौनक को दोगुना कर देंगे। इस वेडिंग सीजन के लिए लाइट व सर्दियों के लिए भारी साड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

वॉल फ्रेम- गोल्डन, सिल्वर बीड्स व बेशकीमती कढ़ाई से सजी ऑउटडेटेड साड़ियों को आप वॉल फ्रेम के तौर पर भी चुन सकती हैं। ज़रदोज़ी व रेशम वर्क की ब्राइट साड़ियां लाइट वॉल पेंट के साथ कंट्रास्ट लुक देंगी साथ ही आंखों को भी लुभाएंगी।

 

सोफे की बदलें रंगत- साड़ियों की कतरनों को फेंकने की बजाय आप इनका भी यूज़ प्री-वेडिंग डेकोरेशन के लिए कर सकती हैं। सभी कतरनों को आपस में जोड़ लें और फिर इस खूबसूरत डिजाइन को कॉटन के प्लेन कपड़े पर सिलाई लगा दें। इस कपड़े को ऊपर से लगाकर आप सोफे या मूढ़े आदि की गद्दियां बना सकती हैं। इन गद्दियों में आप रूई या फिर फोम का इस्तेमाल कर सकती हैं। साड़ियों से बनी ये गद्दियां आपके कमरे को एथनिक अंदाज़ में सुंदर दिखाएंगी।

 

 आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription