GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 में महिलाओं ने की फुलऑन मस्ती, मिले कई इम्पोर्टेंट हेल्थ टिप्स

शिखा पटेल

15th May 2018

किसी की खिलखिलाती हंसी, किसी की चटकारी बातें, तो किसी का स्टाइलिश ड्रेसिंग सेंस। कुछ ऐसा ही नज़ारा था 12 मई को आयोजित गृहलक्ष्मी दोपहर इवेंट का। इस बार गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4 का ये कारवां पहुंचा श्री राम ग्लोबल प्री स्कूल, द्वारका, दिल्ली। ग्रीन कलर की थीम में एक से बढ़कर एक ट्रेडिशनल और मॉर्डन ड्रेसेस में महिलाओं की खूबसूरती देखने लायक थी। 

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 में महिलाओं ने की फुलऑन मस्ती, मिले कई इम्पोर्टेंट हेल्थ टिप्स
 
 
गेम्स के ज़रिये महिलाओं ने मचाया धमाल
 
'गृहलक्ष्मी दोपहर' की शुरुआत हुई फनी गेम्स से। इवेंट में मौजूद महिलाओं ने बहुत सारे गेम्स खेलें और कई तरह की एक्टिविटीज में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया। सारी बातें भुलाकर महिलाएं जिस तरह से इस इवेंट को इंजॉय कर रही थीं, वह अपने-आप में अनोखा था। 
 
अपनी सेहत को न करें नजरअंदाज 
 
इस खास मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद हेल्थ एंड न्यूट्रिशन एक्सपर्ट डॉक्टर शिखा ए. शर्मा ने बताया की महिलाएं घर के कामों में इतना बिजी हो जाती हैं कि वे अपना ध्यान एकदम भी नहीं रख पाती हैं। जल्दबाजी में कभी वे ब्रेकफास्ट स्किप कर देती हैं, तो कभी लंच। ब्रेकफास्ट हमारी दिनभर की एनर्जी के लिए कितना इम्पोर्टेन्ट होता है इसके बारे में जानकारी देने के साथ ही उन्होंने महिलाओं को मोटापे से निजात पाने के लिए कई घरेलू उपचार भी बताए।
 
 
वही वीएलसीसी वैलनेस की डायटीशियन कीर्ति ने महिलाओं को कई महत्वपूर्ण डाइट टिप्स भी दिए।
 
  
 
कुकरी सेशन में सीखने को मिली नई रेसिपी 
 
कैलिफ़ोर्निया वॉलनट्स की शेफ अमिता लूनिया ने महिलाओं को हनी विनेगर वॉलनट सलाद बनाने की रेसिपी बताई और उन्होंने क्विज कॉम्पीटीशन भी कराया। सही जवाब देने वाली महिला को गिफ्ट हैंपर भी मिला।
 
 
टाइटिल्स और बंपर प्राइज का जादू
 
हर बार की तरह इस बार भी 'गृहलक्ष्मी दोपहर' द्वारा दिए जाने वाले टाइटल्स का जलवा हमेशा ही की तरह बरक़रार रहा। यहां अर्ली बर्ड मिस रूचि मेहता, बेस्ट ड्रेस्ड मिस नेहा वसन, सेल्फी कांटेस्ट की फर्स्ट रनरअप मिस जपना कंवल और विनर मिस अर्चना धीर रहीं। वहीं बंपर इनाम मिला मिस रूचि मेहता को।
 
गो ग्रीन रहा रैंप वॉक थीम 
 
'गृहलक्ष्मी क्वीन' के लिए रैंप वॉक में इस बार की थीम के लिए ग्रीन कलर को चुना गया। इस कलर के डिफरेंट शेड्स में रैंप पर उतरी महिलाओं का कॉन्फिडेंस और एनर्जी लेवल ने जजेस को हैरत में डाल दिया।
 
रैंप पर स्टाइल और जबरदस्त कॉन्फिडेंस से जजेस को जिन्होंने सबसे ज्यादा इम्प्रेस किया वो थी गृहलक्ष्मी क्वीन की फर्स्ट रनरअप मिस अंकिता तिवारी, सेकेंड रनरअप मिस रूचि मेहता और विनर रहीं  मिस मानसी कोच्चर। रैंप वॉक में इनके कॉन्फिडेंट को जज किया गृहलक्ष्मी की कार्यकारी संपादक वंदना वर्मा, हेल्थ एंड न्यूट्रिशन एक्सपर्ट डॉक्टर शिखा ए. शर्मा, कैलिफोर्निआ वॉलनट्स की होम शेफ अमिता लूनिया, श्री राम ग्लोबल प्री स्कूल की एडमिंस्ट्रेटिव हेड रंजिता भट्टाचार्जी और मिसेस दिल्ली एनसीआर आकांक्षा गुप्ता ने।
 
 
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription