GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

गृहलक्ष्मी दोपहर सीज़न-4 के सुर से ताल मिलाई इस बार संस्कृति क्लब, गुड़गांव ने

दामिनी

7th June 2018

गृहलक्ष्मी दोपहर जैसे इवेंट के ज़रिये हम देते हैं, लेडिज़ को ऐसे कुछ पल, जिनमें होती है अनलिमिटेड मस्ती, धमाल, नॉलेज और फ़न। हम हैरान हैं इससे जुड़ने वाले क्लब्स का उत्साह देखकर, जो दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बार गृहलक्ष्मी दोपहर की धुन पर थिरके ‘संस्कृति क्लब’, गुड़गांव के कदम।

गृहलक्ष्मी दोपहर सीज़न-4 के सुर से ताल मिलाई इस बार संस्कृति क्लब, गुड़गांव ने

कितना सुखद होता है ये एहसास कि जिस मकसद के साथ ‘गृहलक्ष्मी दोपहर’ की थीम क्रिएट की गई थी, उसकी कामयाबी उम्मीद से बढ़कर निकली। गृहलक्ष्मी दोपहर दरअसल उन महिलाओं के अस्तित्व को हमारा सलाम है, जो अपने को भूलकर अपनों की फ़िक्र करती हैं, उनकी हर छोटी-बड़ी ज़रूरत का ख़्याल रखते हुए अपने लिए वक्त ही नहीं निकाल पातीं। 

गृहलक्ष्मी दोपहर इवेंट किसी भी दूसरे इवेंट से ख़ास है

"गृहलक्ष्मी दोपहर इवेंट किसी भी दूसरे इवेंट से कितना अलग और ख़ास है, ये इससे जुड़कर ही जाना जा सकता है। हमें कितने वक्त से इस बात का इंतज़ार था कि हम अपने संस्कृति क्लब में इस इवेंट को ऑर्गेनाइज़ करें। ढेर सारी एक्टिविटिज़, गेम्स, टाइटल्स, प्राइज़, गिफ्ट्स और नॉलेज, एक पूरा दिन भी कम पड़ जाए, इतना कुछ है गृहलक्ष्मी दोपहर में।” ये कहना है संस्कृति क्लब की प्रेज़िडेंट निधि जैन का।

 मस्ती के कारवां की शुरुआत स्वच्छता की शपथ से

इस इवेंट की शुरुआत हुई स्वच्छता की शपथ से, क्योंकि ये महिलाओं की बहुत बड़ी ख़ासियत है कि वे जहां भी जाती हैं, उस जगह को संवारकर, निखारकर रख देती हैं। एक जागरूक समाज की शुरुआत होती है सजग-सतर्क-सक्रिय महिला से।सो जब महिलाएं सफाई का बीड़ा उठाती हैं तो वे सिर्फ़ अपने घर को नहीं, सिर्फ़ अपने गली-मोहल्ले को नहीं, पूरे देश की स्वच्छता और सुंदरता को निखारकर रख देती हैं। 

अर्ली बर्ड  व बंपर प्राइज़ विनर

संस्कृति क्लब में हुए इस इवेंट में सबसे पहले पहुंचकर अर्ली बर्ड का ख़िताब अपने नाम दर्ज कराया क्लब मेंबर नंदिनी वर्मा ने और फर्स्ट लकी डिप विनर बनीं हेमा यादव। आख़िर में बंपर प्राइज़ विनर बनीं सविता बंसल।

वीएलसीसी वेनिटी क्यूब और वेलनेस से मिले हेल्दी लाइफ़ टिप्स

वीएलसीसी वेनिटी क्यूब और वीएलसीसी वेलनेस की प्रतिनिधि अनुपमा ने क्लब मेंबर्स को दिए बहुत ही ख़ास ब्यूटी, फिटनेस और हेल्दी लाइफ़ के टिप्स। ख़ुद अनुपमा परफेक्ट फिटनेस की मिसाल हैं। सो क्लब मेंबर्स के सवालों का सिलसिला ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा था।

आईवीएफ स्पेशलिस्ट डॉ. रीता बख्शी ने दिए हेल्दी प्रैगनेंसी टिप्स

इस दोपहर में अगला पड़ाव था सेहत की बातों का। इंटरनेशनल फर्टिलिटी सेंटर की सीनियर आईवीएफ स्पेशलिस्ट और गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. रीता बख्शी ने क्लब मेंबर्स को सेफ और हेल्दी प्रैगनेंसी के टिप्स दिए। साथ ही आईवीएफ से जुड़ी कई गंभीर बातों पर भी रोशनी डाली।

मिस पटाखा और बेस्ट ड्रेस्ड टाइटल

महिलाओं का इवेंट हो और कोई 'पटाखा' न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। सो संस्कृति क्लब की मिस पटाखा बनीं, संगीता यादव और बेस्ट ड्रेस्ड की टाइटल विनर रहीं सपना उपाध्याय।

गृहलक्ष्मी दोपहर लकी डिप विनर

गृहलक्ष्मी दोपहर के इस इवेंट में गिफ्ट्स से भी भरा कईयों का दामन। बलून एक्टिविटी की विनर बनीं डॉ. जीतेन्दर और पायल तथा सेकेंड लकी डिप विनर का गिफ्ट थामा सुषमा अग्रवाल के हाथों ने।

रैंप पर बिखरा फैशन का जलवा

फैशन रैंप वॉक पर जब संस्कृति क्लब की मेंबर्स ने कदम रखे तो यकीन करना मुश्किल था कि फैशन का ये जलवा दिखाने वाली महिलाएं किसी प्रोफेशनल मॉडल से कम हैं। इस रैंप पर कॉन्फिडेंस और स्टाइल से सबको इंप्रेस करके गृहलक्ष्मी क्वीन का ताज अपने सर पर सजाया माही रॉय ने और रनरअप रहीं रितू तनेजा।  

स्वच्छता के प्रति जागरुकता और बेटियों की परवरिश 

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 के संस्कृति क्लब की साझेदारी में हुए इस इवेंट में बीजेपी कल्चरल विंग की प्रेज़िडेंट रूबी यादव भी शामिल हुईं। उन्होंने देश में स्वच्छता के प्रति जागरुकता और बेटियों की परवरिश में एक महिला के सहयोग और योगदान पर रोशनी डाली।

आख़िर में मस्ती में थिरकते क्लब मेंबर्स को बाय कहकर गृहलक्ष्मी दोपहर इवेंट की टीम ने अपने कदम आगे बढ़ा दिए अगले पड़ाव की तरफ़। कहीं वह अगला पड़ाव आपका क्लब तो नहीं?

ये भी पढ़ें

अनावा पर छाया इस बार 'गृहलक्ष्मी दोपहर सीजन-4' का जादू

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीज़न-4 फुलऑन मस्ती के रंग, इनरव्हील क्लब के संग

गृहलक्ष्मी दोपहर, सीजन-4, की रौनक बिखरी मेरठ के सहेली क्लब में

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription