GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

असफलता को बेहतर टीचर मानती हैं मिस इंडिया इंडिया 2018 अनुकृति वास

आभा यादव

20th June 2018

असफलता को बेहतर टीचर मानती हैं मिस इंडिया इंडिया 2018 अनुकृति वास

देश की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया के 55वें समारोह का आयोजन मंगलवार की रात मुंबई के एनएसईआई, डोम, वर्ली में संपन्न हुआ। फिल्मी सितारों से सजे इस रंगारंग समारोह में देशभर से चुन कर आईं खूबसूरत कंटेस्टेंट्स ने ताज के लिए दावेदारी पेश की। प्रतियोगिता में तमिलनाडु की अनुकृति वास ने एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2018 का खिताब अपने नाम किया। वहीं, इस प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर अप और आंध्र प्रदेश की श्रेया राव सेकंड रनर अप रहीं। अनुकृति वास ने 29 अन्य प्रतियोगियों को पछाड़कर यह खिताब जीता है। देर रात तक चली इस प्रतियोगिता में मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्लर ने उन्‍हें ताज पहनाया। 



अनुकृति वास तमिलनाडु की रहने वाली हैं। वह पेशे से खिलाड़ी और डांसर हैं। अनुकृति मां का सपना पूरा करने के लिए फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। अनुकृति वास की परवरिश उनकी मां ने की है। अनुकृति को बाइक चलाना पसंद है। वह भविष्‍य में सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। 
                                         
प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में अनुकृति से पूछा गया था, "कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?" अनुकृति ने बहुत ही खूबसूरती से इसका जवाब दिया। अनुकृति ने कहा- 'मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं, क्योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्त मान लेते हैं और आपकी तरक्की वहीं रुक जाती है।'
अनुकृति ने आगे कहा, 'जब आप असफल होते हो तो तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें। मेरी मां के अलावा कोई नहीं था, जो मेरे समर्थन में खड़ा हो, आलोचना और असफलता, जिसने मुझे इस समाज आत्मविश्वासी और स्वतंत्र बनाया।'


इस प्रतियोगिता में जज पैनल में पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बॉबी देओल, के एल राहुल, कुणाल कपूर जैसे सितारे मौजूद थे।  

 बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने परफॉर्म किया. इस खूबसूरत शाम का हिस्सा रहे माधुरी दीक्षित, करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नांडीज, मलाइका अरोड़ा, कुणाल कपूर, आयुष्मान खुराना, मानुषी छिल्लर, बॉबी देओल और इरफान पठान. इस समारोह में बॉलीवुड के कई सितारों ने शिरकत की. रिहर्सल में कड़ी मेहनत करने के बाद माधुरी दीक्षित, करीना कपूर खान और जैकलीन फर्नांडीज ने स्टेज पर समां बांध दिया. जबकि इस शो को होस्ट कर रहे थे करण जौहर और आयुष्मान खुराना.

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription