GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सिंगापुर हनीमून के लिए पहली पसंद

  शिखा जैन

25th June 2018

सिंगापुर साउथ ईस्ट एशिया के सबसे महंगे शहरों में से एक है। लेकिन यह हनीमून या फिर छुट्टी बिताने के लिए हमेशा ही पहली पसंद रहा है।

सिंगापुर हनीमून के लिए पहली पसंद
सिंगापुर के बसकर्स फेस्टिवल, सिंगापुर आर्ट फेस्टिवल, मोजिएक म्यूजिक फेस्टिवल, लूनर न्यू ईयर, बेहद खास होते हैं। यहां आप म्यूजिक, एरियल पारफोरमेंससिस, आर्ट इंस्टोलेशंस, और लाइट शोज का मुफ्त में भी आनंद ले सकते हेैं। लेकिन इन फेस्टिवल का आनंद उठाने के लिए आपको अपना ट्रिप सिंगापुर के कलंडर के हिसाब से प्लान करना होगा।
 
      सिंगापुर के बारे में एक खास बात यह है कि वहां जाकर आप अपनी महिला मित्र को बहुत खुश कर सकते हैं। क्योंकि यहां एक ऐसा बाजार है जहां फ्री में शॉपिंग की जा सकती है, हो गए हैरान, जी हां सिंगापुर में एक बाजार ऐसा भी है जहां आप फ्री में किताबें, कपड़े और कई सारा सामान ले सकते हैं। इस मार्केट का मंत्र है कम्युनटी एंड शेयरिंग। यानी कि यहां से कुछ लेने के लिए आपको यहां कुछ देना भी होगा। वैसे यह जरूरी नहीं है आप कुछ सामान ही दें आप चाहें तो अपनी कुछ सर्विसेज जैसे योगा क्लासेज, मुफ्त टैरो रीडिंग के साथ भी कर सकते हैं। यह भी एक अच्छा अनुभव होगा।
 
    यही नहीं सिंगापुर के मेरलायन पार्क में जाने और वहां के मशहूर 8.6 मीटर ऊंचे मेरलायन के साथ फोटो क्लिक करवानें के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा। इसकी खास बात यह है कि अइसका सिर शेर का है, और धड़ मछली का और एक खास तकनीक की वजह से इसके मुहं से पानी की फुहार बहती है। इसके अलावा सिंगापुर के मरीना सेंडस पर वाटर एंड लाइट शो होता है। यह शो केवल 13 मिनट का होता है। लेकिन यह समय आपके लिए यादगार हो जाता है। यहां तरह तरह के फव्वारे, रोशनी और लाइव म्यूजिक का मजा लिया जा सकता है।
 
वह भी एकदम फ्री। सिंगापुर में आउटडोर मूवी देखने का चलन भी है। तारों की छांव में लोगों की भीड़ के बीच बड़ी सी स्क्रीन में ओपन एरिया में फ्री में मूवी देखना किसी रोमांच से कम नहीं है। सिंगापुर के मरीना बे पर मूवी मांब मासिक आउटडोर फिल्म स्क्रीनिंग का आयोजन करता है। आप चाहें तो अपनी पसंदीदा मूवी के लिए फेसबुक पर वोट भी कर सकते हैं और अगर वह मूवी अधिकांश लोगों को भी पसंद होगी तो आप उस मूवी को देखने का लुत्फ अपनी साथी के साथ इस ओपन एरिया में ले सकते हैं और इसे एक यादगार अनुभव के तौर पर अपनी यादों में जमा कर सकते हैं वाकई यह एक रोमांचकारी अनुभव होगा।  
 
यहां पर जंगल, पहाड़, झरने तथा पेड़ पौधों व फूलों के बीच से भी रेलगाड़ियां गुजरती हैं। जिसे देखकर ऐसा लगता है मानो हम कोई स्वप्न देख रहे हों। यहां के बोटेनिकल गार्डन में विभिन्न प्रकार के रंग बिरंगे आर्किट फूल पर्यटको को आकर्षित करते हैं। हौपरविला थीम पार्क सैलानियों का मन मोह लेता है। एस्पलेंडे का रूफ टेरेस मरीना बे के खूबसूरत नजारे देखने का अवसर देता है। इस हिडन रूफ गार्डन सिंगापुर के खूबसूरत व्यू का मजा लिया जा सकता है।
 
सिंगापुर में क्रूज टिप का भी आनंद ले सकते हैं। अथवा जहाजों के माध्यम से द्वीप के हर आकर्षित स्थल को देख सकते हैं। यहां क्रूज में सैर करते हुए आपको टाइटैनिक मूवी के हीरो हीरोइ्र न जैसा अनुभव होगा और क्रूज पर सैर करने की सबसे खास बात है कि यहां आप टाइटैनिंक पोज में फोटो खिंचवा सकते हैं और कुछ देर के लिए ही सही यहां आकर हर जोड़ा प्रेम के पलापें में कुछ देर के लिए तो खो ही जाता है। शायद यही वजह है कि सिंगापुर आकर क्रूज में समय बिताकर प्रेमी जोड़ों को काफी सुखद अनुभूति होती है जो उनके इस पूरे टिप को यादगार बना देती है।
                                                                            
      

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription