GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

फिक्स करें आयली टी जोन

मोनिका अग्रवाल

11th July 2018

बदलते मौसम का असर हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन  पर भी दिखाई देता है।त्वचा हमारे शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्सा माना गया है।

फिक्स करें आयली टी जोन

जाहिर है कि गर्मी और बरसात का असर  इस पर साफ देखने को मिलेगा। बात अगर ऑयली टी जोन की, की जाए तो, इसे फिक्स करना बेहद ही मुश्किल है। इन समस्याओं से बहुत सी महिलाओं को जूझना पड़ जाता है। दरअसल इस तरह की त्वचा में आपके फोरहेड, नोज़ और चिन पर भरपूर मात्रा में तेल जमा हो जाता है। जिससे आपके पोर्स बड़े दिखने लगते हैं। नतीजन आप अपना मनोबल खोने लगते हैं।अपनी इस प्रॉब्लम को फिक्स कर सकती हैं कुछ प्रोडक्ट के इस्तेमाल के बाद। जिससे आपको मिलेगी सुपर मैट फिनिश।

एलोवेरा जेल

क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा में सूदिंग प्रॉपर्टीज होने के साथ-साथ और भी कई गुण होते हैं। जी हां एलोवेरा आपके चेहरे से एक्स्ट्रा आयल को हटाते हुए आपको सुपर मैट फिनिश देता है। त्वचा को हेल्दी बनाने में एलोवेरा की बेहद अहम भूमिका होती है। सिर्फ 15 मिनट में आप एलोवेरा जेल से चेहरे की मसाज करें और फिर देखें कमाल।

ब्लोटिंग शीट्स  

आयल को कंट्रोल करने का सबसे बेहतर उपाय है कि ब्लोटिंग पेपर। इस से आप अपने चेहरे को पौछें जिससे अतिरिक्त आयल ब्लोटिंग पेपर सोख लेगा।आपको तुरंत अपनी त्वचा के टेक्सचर में भी बदलाव दिखाई देगा।

कॉन्पैक्ट पाउडर

पार्टी में या ट्रेवलिंग करते वक़्त यदि आप अपनी त्वचा के एक्स्ट्रा आयल से परेशान हैं तो कॉन्पैक्ट पाउडर का प्रयोग करें। यह आपके चेहरे से ऑयल की मात्रा को कम करते हुए, आपको हर ओकेजन के लिए देता है, सुपर कूल लुक।

प्राइमर

जिन महिलाओं का टी जोन आयली होता है, वह मेकअप करने से पहले से प्राइमिंग जरूर कर लें। फाउंडेशन का असर तब दिखाई देता है, जब आपने प्राइमिंग जैसे बेसिक स्टेप्स को फॉलो किया हो। दरअसल प्राइमिंग आपके चेहरे के एक्स्ट्रा आयल को कंट्रोल कर लेता है और त्वचा को मैट लुक देता है।

मैटिफाइंग स्किन सीरम

मैटिफाइंग वैसे तो कई प्रकार के होते हैं। बात करें मैटिफाइंग सीरम   की तो यह आपके चेहरे से तेल की मात्रा को कम करने में मदद करते हैं। चेहरे को धोने के बाद में मैटिफाइंग सीरम का प्रयोग करें। यह आपके चेहरे के माइश्चर को बरकरार रखेगा और आप खूबसूरत दिखेंगी।

क्ले मास्क

क्ले मास्क यानी मुल्तानी मिट्टी ,आपकी स्किन को हेल्दी  बनाने में बहुत मदद करती है। यह आपकी त्वचा के पोर्स को टाइट करती  हैं। आपकी त्वचा में गजब का कसाव लाती है। यहां तक की त्वचा को ब्लेमिशेस से मुक्त करने में भी काफी सहायक है। गुलाब जल में मुल्तानी मिट्टी को अच्छे से मिलाएं और हफ्ते में चेहरे पर कम से कम 2 बार प्रयोग करें ।रंगत के साथ साथ आपको अपनी त्वचा में भी काफी फर्क देखने को मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें -

कैसे बनाएं घर पर हेयर प्रोडक्ट

8 हेयर एक्सटेंशन्स केयर टिप्स

अगर चाहिए स्वस्थ बाल तो अपनाएं ये 4 टिप्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription