GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अपनाएं कुछ टिप्स और बन जाएं बारिश की फैशन क्वीन

प्रियांका वर्मा

25th July 2018

बारिश के मौसम में यंगस्टर्स की सबसे बड़ी परेशानी क्या होती है? अरे यही कि इस बरसते मौसम में वो क्या पहने, क्या न पहने।

अपनाएं कुछ टिप्स और बन जाएं बारिश की फैशन क्वीन

इस अधेड़बुन में यंगस्टर्स कई बार ये समझ ही नहीं पाते किस तरह की ड्रेसेस का चुनाव किया जाए, जिससे वो मौसम को भी मात दे सके और साथ ही साथ फैशन को भी फॉलो कर सके। तो देर किस बात की, आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस सुहाने रिमझिम बरसात के मौसम में आप कैसी ड्रेसेस का चुनाव करें।   

कॉटन से बेहतर कुछ नहीं- जी हां दोस्तों, गर्मियों की तरह ही बरसात में भी कॉटन का अपना महत्त्व है। इन दिनों मौसम में नमी बहुत होती है और कॉटन के कपड़े नमी को सोखने का काम अच्छी तरह से करते हैं। ऐसे में आप हल्की-फुल्की बारिश में भीग भी गए तो गीलेपन के कारण होने वाली परेशानी या चिड़चिड़ाहट नहीं होगी।

नाइलॉन फेब्रिक का करें यूज़- भीगते मौसम में नाइलॉन फेब्रिक काफी आरामदायक साबित हो सकता है। यह कपड़ा पानी को टिकने नहीं देता और गर्मी पैदा करता है। इस कपड़े की एक खासियत और है, वो ये कि यह बहुत जल्दी सूखता है इसीलिए बारिश में आप इसे पहनने के बारे में सोच सकती हैं लेकिन ध्यान रखें कि कपड़े एकदम फिट न हों।

स्किन टाइट कपड़ों से बचे- इस मौसम में भीगने का डर हमेशा बना रहता है इसलिए इस बात पर खासा ध्यान देने की ज़रूरत है कि आपके कपड़ें कभी भी बहुत ज़्यादा फिटिंग के न हों क्योंकि ये नमी लगने पर तुरंत पारदर्शी हो जाते हैं। ऐसे में आपका शरीर या अंतर्वस्त्र भी दिखाई दे सकते हैं और सर्दी लगने का खतरा भी होता है।

न करें जार्जेट व शिफॉन का इस्तेमाल- इन कपड़ों का नकारात्मक पक्ष के साथ एक सकारात्मक पक्ष भी है और वो ये कि ये कपड़े भीगने के बाद गर्मी या हवा में जल्दी और आसानी से सूख भी जाते हैं लेकिन इन कपड़ों में ज़रा भी नमी लगी या फिर भीग गए तो ये पारदर्शी हो सकते हैं और आप गीलेपन से परेशान होंगे सो अलग। इसीलिए सोच-समझकर इस तरह के कपड़ों का चयन करें। वैसे अगर हो सके तो इस मौसम में  जार्जेट व शिफॉन के चुनाव से बचे तो ज़्यादा बेहतर होगा।

हमेशा पास रखें स्कार्फ व स्टोल- आजकल बाज़ार में कई तरह के स्कार्फ व स्टोल चलन में हैं और यंगस्टर्स इन्हें खूब पसंद भी कर रहे हैं। गर्मी हो या सर्दी हर मौसम में ये काम आते हैं। बारिश के दिनों में आप जो भी कपड़े पहने उसके साथ एक मैचिंग या कलरफुल स्कार्फ व स्टोल ज़रूर कैरी करें ताकि प्राथमिक तौर पर आप अपने बाल, कान, ऊपरी कपड़ों को ढक सकें। कपड़ों के भीगकर पारदर्शी हो जाने पर यह स्कार्फ आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। 

चटख रंगों का चुनाव- अन्‍य मौसम में भले ही चटक रंग बिल्‍कुल न भाते हों लेकिन बारिश के मौसम में ये खूब पसंद किए जाते हैं। आप रेट, पिंक, लेमन येलो, लाइट ग्रीन, मजेंटा और अन्य ब्राइट कलर्स चुन सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि जब भी कभी आप बारिश में भीग जाते हैं तो ये चटख रंग के कपड़े शरीर पर देखने में भद्दे नहीं लगते। वहीं लाइट कलर के कपड़े भीगने पर शरीर से चिपककर भद्दे लगते हैं।

करें फ्लोरल प्रिंट का चुनाव- इस मौसम में फ्लोरल प्रिंट लड़कियों को खास पसंद होता है क्‍योंकि बारिश हरियाली और बहार का मौसम है। चारो तरफ वादियां हरियाली से भर जाती है ऐसे में रंगीन अंदाज हर किसी को भाता है। वैसे तो फ्लोरल प्रिंट हर मौसम में पसंद किया जाता है लेकिन बारिश में मौसम में इसकी डिमांड और भी ज़्यादा बढ़ जाती है। आप फ्लोरल प्रिंट टॉप, सूट, स्टोल, स्कार्फ और दुप्पटा कुछ भी कैरी कर सकती है।  

सो माय डिअर यंगस्टर्स, इन छोटी-छोटी लेकिन बेहतरीन फैशन टिप्स को अपनाकर आप इस मौसम में और भी खिली-खिली लगेंगी और कंफर्ट के साथ-साथ आप अपने सभी दोस्तों के बीच बन जाएंगी फैशन क्वीन। तो देर किस बात की इस सुहाने मौसम में अपने फैशन का जलवा लोगों को दिखाएं और बटोरें वाहवाही।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription