GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

Best Facials for Brides in Hindi - दुल्हन के लिए बैस्ट फेशियल्स

Arpana Yadav

26th July 2018

किसी भी दुल्हन के लिए अपना वेडिंग डे काफी खास होता है और इस दिन खूबसूरत नजर आना हर लड़की का सपना होता है।

Best Facials for Brides in Hindi - दुल्हन के लिए बैस्ट फेशियल्स

तो अपने इस सपने को पूरा करने के लिए ब्राइडल्स के लिए कई फेष्यिल्स उपलब्ध हैं जिसे आप अपने प्री-ब्राइडल पैकेज में शामिल कर सकती हैं। 

होने वाली दुल्हन अपने वेडिंग डे पर कैसे खूबसूरत दिख सकती हैं इस बारे में बता रही हैं, एलिगेंजा स्किन एंड कॉस्मेटिक सर्जरी की मैनेजिंग डायरेक्टर सीमा मलिक कुछ ऐसे टिप्स, जिसको अपनाकर होने वाली दुल्हन अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती है । आजकल बाजार में कई तरह के फेष्यिल्यस उपलब्ध है लेकिन इनमें से दुल्हन के लिए कौन सा बैस्ट है इसे चुनना सबसे मुष्किल काम है। तो ब्राइडस नीचे दिए गए कुछ फेष्यिल्स को अपना सकती हैं। 

ऑक्सी फेशियल

आॅक्सी फेष्यिल त्वचा में एक नई जान डालता है। यदि आप कामकाजी महिला हैं। यदि लम्बे समय तक कंप्यूटर पर काम करती हैं तो यह फेशियल आपके लिए बना है क्योंकि यह आपकी स्किन को जरुरी ऑक्सीजन प्रदान करता है, जिसकी वजह से आपकी बेजान त्वचा निखर जाती है। तो आप इस तरह के फेष्यिल भी ट्राई कर सकती है।  

अल्फा हैड्रोक्सी ऐसिड फेशियल

फलों और फूलों से बना यह फेष्यिल बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने का काम करता है। इसके साथ तैयार की क्रीम की मदद से त्वचा चमकदार दिखती है इसलिए वे दुल्हन, जो जिनकी त्वचा पर झाइयां हैं इसका प्रयोग कर सकती हैं। इस फेशियल का प्रयोग त्वचा के रोम छिद्र बंद करने और त्वचा कसाव के लिए किया जाता है। इस फेशियल के बाद त्वचा को तरोताजगी का अनुभव भी होता है। फलों का प्रयोग त्वचा के प्रकार के अनुसार किया जाता है। 

फोटो फेशियल

इस फेष्यिल में 30 मिनट की प्रक्रिया के दौरान हमारे खून के प्रवाह को बढ़ाने और झाईियों को कम करने के लिए लाल इंफ्रा लाइट आपकी त्वचा की ऊपरी परत से होकर गुजारी जाती है। इस प्रक्रिया को त्वचा संक्रमण, झुर्रियां, झूलती त्वचा और अत्यधिक झाइयों के धब्बे हटाने के साथ ही सनबर्न के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसका इस्तेमाल गर्दन और बांह पर हुए सनबर्न और मौसम के प्रभाव से शुष्क पड़ी त्वचा को ठीक करने के लिए किया जाता है। इसमें परिणाम लगभग तीन दिन में दिखने लगता है। 

माइक्रोड्रम अब्रशन और स्किन पॉलिश

गुजरते दिन के साथ हमारी त्वचा सेल्स का बनना कम होता जाता है, जिससे मृत त्वचा की परत  हमारी त्वचा पर चढ़ने लगती हैं। इसी मृत त्वचा को हटाने के लिए यह  प्रक्रिया अपनाई जाती है ताकि स्किन की फ्रेश और दमकती हुई परत नजर आए।

 

ये भी पढ़ें -

कैसे बनाएं घर पर हेयर प्रोडक्ट

8 हेयर एक्सटेंशन्स केयर टिप्स

अगर चाहिए स्वस्थ बाल तो अपनाएं ये 4 टिप्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription