GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

स्टाइलिश तरीके पहने आर्टिफिशियल ज्वैलरी

जूही मिश्रा

7th August 2018

अक्सर लोग वजन कम करने के लिए अलग- अलग तरीके अपनाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वजन कम होने का नाम ही नहीं लेता। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी एक्सरसाइज़ के साथ अपनी डाइट पर भी ध्यान दें।

स्टाइलिश तरीके पहने आर्टिफिशियल ज्वैलरी

जब बात संजने संवरने की आती है तो आउटफिट के बाद सीधा ध्यान मैचिंग ज्वैलरी पर जाता है इंडियन लेडीज के लिए तो ज्वैलरी के बिना हर आउटफिट अधूरा ही है लेकिन ज्वैलरी के अब मायने बदलने लगेे हैं। केवल सोना चांदी या हीरे को ही ज्वैलरी की कैटेगरी में नहीं रखा है बल्कि अब इनकी जगह फंकी लुक वाली आर्टीफिशियल ज्वैलरी पहनने का चलन बढ गया है।

आर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनने के भी अपने तरीके हैं। इन्हें परंपरागत तौर पर पहना जाए तो ये सोने—चांदी के गहनों की पूर्ति कर देते हैं लेकिन यदि इन्हें स्टाइलिश तरीके से वेयर किया जाए तो ज्वैलरी चाहे जितनी भी पारंपरिक हो वह कुछ हटकर लगती है।

दूसरों को इम्प्रेस करने के लिए और अपनी ब्यूटी को नया लुक देने के लिए क्यों ना इस बार आप अपनी ज्वैलरी से कुछ एक्सपेरिमेंट करें। चलिए हम आपको कुछ ताजा तरीन आइडिया देते हैं, जिनसे शायद कुछ मदद मिल सके।

नेक पीस को हाथ में पहनें

नेक पीस को गले में पहनने की जगह हाथ में पहनें. इसमें केवल अपने हाथों को हाइलाइट करें। गले में कुछ ना पहनें। ये आपको काफी स्टनिंग और अलग लुक देगा। इसे बीच आउटफिट के साथ कैरी करना अच्छा लगेगा। यदि क्लब पार्टी में शामिल हो रही हैं तो एक बार यह एक्सपेरिमेंट जरूर करें।

मैचिंग ज्वैलरी

आमतौर पर कोशिश यह की जाती है कि ज्वैलरी आउटफिट के कलर से मैच करती हो। यदि आप हल्के रंग के कपडे पहन रही हैं तो लाइटवेट ज्वैलरी कैरी करती हैं। लेकिन इस परंपरागत तरीके से अलग यदि मुलायम, डेलीकेट ड्रेस और टॉप के साथ नेक पीस पहने को यह आपको डिफरेंट लुक देंगे। जरूरी नहीं की डेनिम के साथ सिंपल ही दिखा जाए। बल्कि इसे साथ बडे साइट के स्टोन वाली ज्वैलरी कैरी की जा सकती है। मोती तो ऐसे मामले में बहुत काम आता है। मोती के नेक पीस, ब्रेसलेट और ईयरिंग सभी कुछ टॉप और शॉर्ट ड्रेस के साथ फबकते हैं।

ज्यादा कॉम्बीनेशन से बचें

आप एक साथ बहुत सारे ज्वैलरी केवल इसलिए पहनना चाहते हैं क्योंकि आपके पास बहुत सारे ज्वैलरी हैं तो बिल्कुल भी ऐसा ना करें। एक टाइम में एक सिम्पल सा नेक पीस और एक ब्रेसलेट काफी है। अगर हैवी नेकलेस पहन रहे हैं तो ईयरिंग हैवी ना करें। और अगर ईयरिंग हैवी पहनने वाले हैं तो नेकलेस हैवी ना रखें।

आॅप्शन में रखें विंटेज ज्वैलरी

दुनिया कितनी भी आगे बढ़ जाए लेकिन फैशन वर्ल्ड का प्यार और ऑब्सेशन विंटेज ज्वैलरी के लिए कभी कम नहीं होगा। क्योंकि वर्तमान में कितनी भी फंकी फैशन आ जाए या कितने भी महंगे ज्वैलरी आ जाए। दशकों पहले बनी ज्वैलरी आपके पास नहीं हो सकती, लेकिन अगर आपको उस तरह की ज्‍वैलरी पहनने का शौक है तो आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी की तरफ जायें। यकीन मानिये इसे पहने के बाद आपको रॉयल होने का एहसास होगा।

क्वालिटी का रखे ध्यान

केवल इसी कारण की ज्वैलरी आर्टीफिशियल है तो इसका मतलब ये नहीं कि उसकी क्वालिटी खराब है। बट्लर और विल्सन स्पेशलाइज कंपनी की आर्टीफिशियल ज्वैलरी की क्वालिटी काफी हाई होती है। इसके लिए अन्य फेक ज्वैलरी से भले ही थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है। लेकिन कोई नहीं इसकी क्वालिटी के सामने ये प्राइज कोई मायने नहीं रखती।

 

ये भी पढ़ें-

हैवी हिप्स वाली महिलाएं पहने इस तरह के आउटफिट्स

स्मार्ट लुक के लिए फॉलो करें 6 ट्रेंडी पैंट कलेक्शन

दिखना है स्टाइलिश तो चूज़ करें ये ट्रेंडी टेसल्स

इन 5 कलेक्शंस से अपनी वॉर्डरोब को बनाइए रिच

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription