GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सुपर हॉट एंड सेक्सी नोरा फतेही कैसे रखती हैं अपने आपको फिट

सुचि बंसल, योगा एक्सपर्ट एवं डाइटीशियन

9th August 2018

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की आने वाले फिल्म “सत्यमेव जयते” के टाइटल ट्रैक सॉन्ग “दिलवर” पर अपने फिगर और बैली डांस से धूम मचाने वाली नोरा फतेही एक सुपर मॉडल और सुपर हॉट डांसर भी हैं।

सुपर हॉट एंड सेक्सी नोरा फतेही कैसे रखती हैं अपने आपको फिट

इसके पहले भी नोरा बाहुबली जैसी फिल्मों में अपने डांस और अपनी अदाओं के जलवे बिखेर चुकी हैं। वे अपनी फ़िटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। वे डांस से प्यार करती हैं और इस बात का पूरा ध्यान रखती हैं कि वे क्या खा रही हैं। आइये जानते हैं नोरा फतेही अपनी फ़िटनेस और हॉट लुक के क्या- क्या करती हैं -

बैली डांस :

नोरा को बैली डांस करना बेहद पसंद है। “दिलबर” सॉन्ग पर उनके द्वारा किया गया बैली डांस काफी पसंद किया जा रहा है। उनका कहना है कि इस डांस से मसल्स बिल्डअप होते हैं, इतना ही नहीं यदि इसकी रोज प्रेक्टिस की जाए तो आप सिक्स पैक्स भी पा सकते हैं। बैली डांस कमर और पेट की चर्बी घटाने का बहुत ही बेहतरीन उपाय है, साथ ही इससे बॉडी में फ्लेसिबिलिटी भी पैदा होती है।

पोल डांस :

बैली डांस के बाद नोरा पोल डांस को भी खासा पसंद करती हैं। अपने आपको फिट रखने के लिए पोल डांस से अच्छा और कोई डांस नहीं। इससे शरीर की एक्सट्रा कैलोरी बर्न होती हैं, जिससे शरीर की अनावश्यक चर्बी घटती है और शरीर फिट और सुडौल बना रहता है। बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेसज अपने आपको फिट रखने के लिए पोल डांस का अभ्यास करती हैं।

स्ट्रेच एक्सर्साइज़ :

अपने परफेक्ट फिगर को पाने के लिए नोरा जिम में स्ट्रेच एक्सर्साइज़ पर काफी फोकस करती हैं। नॉर्मल वार्म अप और एक्सर्साइज़ के बाद स्ट्रेचिंग एक्सर्साइज़ उनके फ़िटनेस रूटीन में शामिल है। स्ट्रेचिंग से मांसपेशियों की जकड़न दूर होती है, साथ ही उनमें लचीलापन भी आता है। इसके नियमित अभ्यास से जोड़ों और मांसपेशियों की सक्रियता और फ्लेक्सिबिलिटी बनी रहती है।

पिलाटेज एक्सर्साइज़ :

आजकल अपने आपको फिट और शेप में रखने के लिए पिलाटेज अधिकांश बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच फेमस है। उन्हीं में एक नोरा फतेही भी हैं, जो अपने आपको फिट रखने के लिए पिलाटेज का अभ्यास करती हैं। इसके अभ्यास से बॉडी टोन होती है और शरीर का स्टेमिना बढ़ता है। पिलाटेज का नियमित अभ्यास तनाव से दूर रखता है साथ ही आपके अंदर आत्म विश्वास भी पैदा करता है।

डाइट :

नूरी फतेही अपनी डाइट पर विशेष ध्यान रखती हैं। वे किसी खास तरह की डाइट फॉलो नहीं करतीं, न ही वे कभी कैलोरी काउंट करके नहीं खाती हैं। उनका मानना है कि जब जो मन करे खाना चाहिए। लेकिन वे जंक फूड से हमेशा दूर रहती हैं।  

 

ये भी पढ़ें-

ये 7 किसिंग स्टाइल आपके साथी को कर देंगी दीवाना 

सेक्स पावर बढ़ाते हैं ये फूड

सेक्स करें कैलोरीज घटाएं

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

 



कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription