GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

बन्नो तेरा मुखड़ा है हजारी...

मोनिका अग्रवाल 

10th August 2018

बन्नो तेरा मुखड़ा है हजारी...

हेयर एक्सेसरीज

पुराने जमाने में दुल्हन के केशों को सिर्फ गजरो से सजाया जाता था। पर आजकल बाजार में जूड़े, चोटी व खुले केशो को सजाने के लिए स्मार्ट हेयर एक्सेसरीज भी आ गई है। जुड़े में स्टोंस वाली फ्लावर, एक्सप्रेस ट्रेन्ड में है। वही चोटी के बीच में स्टड्स बहुत आकर्षक लुक देते हैं। अपने हेयर स्टाइल के अनुसार सूटेबल एक्सेसरीज चुने।

मांग टीका

शृंगार पट्टी माथे की स्मार्ट एक्सेसरीज होती है। जिसके बीच में मांग टीका जुड़ा होता है। कुछ केवल मांग टीका लगाना पसंद करती हैं यदि चेहरा छोटा है तो केवल टीका लगाना ही अच्छा रहता है।

चूड़ियां

चूड़ियां कांच की बजाय मेटल की चूड़ियां पहनना ज्यादा अच्छा रहता है यह लंबे समय तक चलते हैं जबकि कांच की चूड़ियां बहुत जल्दी टूट जाती हैं स्टोन वाली चूड़ियों के सेट में आकर्षक करें जोड़ कर हैवी लुक दिया जाता है पर उन्हें ड्रेस के कलर और डिजाइन से मैच करके ही लेना चाहिए वैसे ज्यादातर ड्रेसेस के साथ चूड़ा ही पहना जाता है।

शौक के तौर पर सभी ब्राइड्स आजकल मेटल की चूड़ियां भी पहनने लगी हैं ।रेड और ग्रीन कलर के आकर्षक चूड़ों में सुंदर बीड्स और स्टोन्स से भी डिजाइनिंग की जाती है।

ब्राइडल सेट व नथ

ब्राइडल ज्वेलरी में सबसे महत्वपूर्ण ब्राइडल सेट होता है आजकल बाजार में कई तरह की वेबसाइट उपलब्ध है जिनमें कुंदन पोलकी पतवा व पर्ल सेट की खासी वैरायटी मिल जाएगी। इन्हें अपनी पसंद और बजट के अनुसार खरीद सकती हैं ।आमतौर पर सेट में नेकलेस पर इयररिंग्स होते हैं। पर किसी किसी सेट में नथ और ब्रेसलेट दोनों होते हैं।

आजकल प्लेन नथ का फैशन इन है। आजकल बाजार में छोटी या बड़ी दोनों तरह की नथ मिल जाएंगी। वही नाक में होल ना हो तो, उसके लिए  पेच  वाली नथ बाजार में उपलब्ध है यदि नथ ना पहनना चाहती हों तो बीड्स वाली नोजपिन भी अच्छा ऑप्शन है। लेकिन ध्यान रहे नथ सिर्फ लहंगे और साड़ी के साथ ही अच्छी लगती है।

हथफूल

हाथों को आकर्षक दिखाने के लिए हथफूल पहना जाता है इसमें ब्रेसलेट के साथ अंगूठियां जुड़ी होती हैं जो पूरे हाथ को कवर करती हैं।

पायल व टो रिंग

चांदी की पायल हमेशा से ट्रेंड में रही है वही टो रिंग आमतौर पर पैरों के अंगूठे के साथ वाली उंगली में पहनी जाती है। यह पारंपरिक एक्सेसरीज आज ट्रेंडी रूप में पेश की जा रही है।

कमरबंद

कमरबंद साड़ी को राजसी लुक देता है। स्लिम फिगर की ब्राइडल के सौंदर्य में कमरबंद चार चांद लगा देता है।

बाजूबंद

बाजूबंद ब्राइडल ज्वेलरी का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है पतली बाजुओं पर बाजूबंद बहुत फबता है। बाजार में सिल्वर, गोल्डन स्टोन में स्मार्ट बाजूबंद की बहुत वैरायटी मिल जाएगी।

 

ये भी पढ़ें- 

हेयर स्टाइलिंग के दौरान न करें ये 5 गलतियां

कब करें ऑयल मसाज कि बाल बने खूबसूरत

नेचुरल खूबसूरती पाने के 20 घरेलू टिप्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription