GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

कम बजट में कैसे करे डेटिंग की प्लानिंग

रश्मि द्विवेदी उपाध्याय

11th August 2018

शादी से पहले डेटिंग करना आज के समय का टेंड बन गया है, वैसे देखा जाये तो डेटिंग करने के कई फायदे भी है, इससे एक-दूसरे को जानने व समझने का अवसर मिलता है लेकिन  डेटिंग की प्लानिंग करते वक्त जो सबसे बड़ी समस्या आती है वह है बजट की।

कम बजट में कैसे करे डेटिंग की प्लानिंग

हर बार महंगे रेस्टोरेंट का खाना, मंहगे गिफट आदि आपके जेब पर भारी पड़ते हैं। अगर आप डेटिंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे जिन्हें आजमा कर आप अपनी डेटिंग को रोमांटिक बना सकते हैं वो भी बेहद कम बजट में। तो आईये जानें कि कैसे आप कम बजट में अपनी डेटिंग को यादगार रोमांटिक डेट में बदल सकते हैं-

करें  ऑनलाइन डेट की बुकिंग

अगर आप मॉल  या किसी नामी रेस्टोरेंट में डेटिंग की प्लानिंग करते है तो निश्चित रुप से आपका बजट गड़बड़ा जायेगा। अगर आप नेट सर्फर है तो आप ऑनलाइन जाकर ऑफर के जरिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में अपनी डेट को प्लान कर सकते हैं। महंगे रेस्टोरेंट ऑनलाइन पर अच्छे ऑफर  देते रहते है आप इन ऑफर्स का फायदा उठाकर अपनी डेट को रोमांटिक डेट बना सकते है। आपको कम बजट में शानदार व रोमांटिक डेटिंग करने का मौका मिलेगा जो कि आपके जेब पर भारी भी नहीं पड़ेगा।

हो खूबसूरत व रोमांटिक जगह

अगर आप बहुत ही कम बजट में अपने डेट की प्लानिंग करना चाहते हैं तो आप किसी रोमांटिक जगह जंहा कम भीड़-भाड़ के साथ खूबसूरती का नज़ारा हो वहा पर अपनी डेट को प्लान कर सकते हैं। आप चाहे तो किसी अच्छे ढाबे या किसी सस्ते रेस्टोरेंट में डिनर या लंच की प्लानिंग कर सकते हैं। ऐसी जगहें खूबसूरत व रोमांटिक होने के साथ-साथ सस्ती भी होती हैं। बस जरुरी है कि आप अपने प्यार भरी मीठी बातों से अपने साथी का दिल जीत लें। आप बेहद कम बजट में इन जगहों पर अपने साथी के साथ प्यार भरे पल गुजार सकते हैं और अपनी डेट को खुशनुमा बना सकते हैं।

रोमांस के साथ रोमांच भी

डेटिंग का मतलब यह नहीं कि आप बस किसी माॅल में अपने साथी को शाॅपिंग करवाये या किसी महंगे रेस्टोरेंट में डिनर या लंच पर ले जायें बल्कि आप और आपके साथी अगर रोमांटिक होने के साथ-साथ रोमांचक भी है तो अपने डेट की प्लानिंग एडवेंचर जगहों पर भी कर सकते हैं, जो कि आपके बजट के अनुसार बैठेगा। आप अपनी डेट को और भी मजेदार और यादगार बनाने के लिये किसी एडवेंचर जगह पर जाकर बंजी जंपिग, बोटिंग,स्केटिंग, राफ्टिंग ,होर्स राइडिंग इत्यादि का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यानि आप डेटिंग के बहाने से रोमांस के साथ-साथ रोमांच का भी आनंद लेंगे ।

रोमांटिक लाँग ड्राइव

कम बजट में लाँग ड्राइव की भी आप प्लानिंग कर सकते हैं, ज्यादातर लड़कियों को लाँग ड्राइव पर जाना पसंद होता है अगर आपके पास अपनी गाड़ी या बाइक है तो आप अपने वीकेंड वाले दिन एक रोमांटिक लाँग ड्राइव की प्लानिंग कर सकते हैं। साथ अपने व अपने साथी की फेवरेट ड्रिंक्स व स्नैक्स को भी खरीद कर रखें ताकि रास्ते में आप इनका लुत्फ उठा सकें। लाँग ड्राइव करते वक्त इस बात का ध्यान जरुर रखें कि आप अपने पाटर्नर को ऐसी जगह पर लेकर जायें जहा आप आसानी से अपनी रोमांटिक लाँग ड्राइव का मजा ले सकें।

मजा लें स्ट्रीट फूड का

यह जरुरी नहीं कि आप मंहगे रेस्टोरेंट में ही जायें, डेट की जगह कही भी हो आपको बस इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके डेट में रोमांस का तड़का हो। अगर आपके साथी को स्ट्रीट फूड खाने को शौक है तो आप किसी दिन रेस्टोरेंट में ना जाकर वाॅक करते हुये किसी फेमस स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं। हर सिटी में फेमस स्ट्रीट फूड होते हैं आप कम बजट में इसकी प्लानिंग कर सकते हैं साथ ही अपनी डेट को यादगार बनाने के लिये बुके या कोई सरप्राइज गिफ्ट प्लान कर सकते हैं।

तो इस तरह से आप कम बजट में अपने डेट की प्लानिंग कर सकते हैं लेकिन इस बात का जरुर ध्यान रखें कि जब भी आप कम बजट में डेट की प्लानिंग करें तो आपके साथी को यह बिल्कुल ना एहसास हो कि आप पैसे बचाने के चक्कर में ऐसी डेट की प्लानिंग की है। आप अपने रोमांटिक अंदाज और प्यार  भरी बातों से अपने डेट को खूबसूरत व यादगार बना दें।

 

अन्य लेख पढ़ें

लाइफ में रोमांस बढ़ाने के 10 टिप्स

जानिए ‘हग’ करने के क्या हैं फायदे...

रिश्तों में रोक-टोक से बचें और स्पेस दें

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं। 

 

 

 

 

 



कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription