GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

बिग बॉस 12- सलमान खान ने बोट से ली धमाकेदार एंट्री

मूंबई ब्यूरो चीफ़ गरिमा चंद्रा

6th September 2018

बिग बॉस 12- सलमान खान ने बोट से ली धमाकेदार एंट्री

टेलिविज़न की दुनिया के और कलरस चैनल के सबसे बड़े रियलिटी शो “बिग बॉस 12" का इंतज़ार अब ख़त्म होने जा रहा है 16 सितम्बर से शुरू होने वाले बिग बॉस के होस्ट सबके चहेते सलमान खान है। इस सीज़न के बिग बॉस की ख़ासियत है कि सभी कंटेस्टेंट जोड़ियों में होंगे और ये जोड़ियाँ कोई साधारण जोड़ी नहीं बल्कि विचित्र जोड़ियाँ होंगी जैसे देवर भाभी माँ बेटी पति पत्नी या दो दोस्त चाहे वो मेल हो या फीमेल। पति पत्नी की जोड़ी में इस सीज़न में प्रसिद्ध हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष जाने वाले है ।

इस साल बिग बॉस का लाँच गोवा में कोकों बीच स्थित विला मरींना में हुआ जहाँ सलमान खान ने मोटर बोट से एंट्री लेकर गोवा के स्थानीय निवासियों का दिल ख़ुश कर दिया। इसी अवसर पर गोवा में मुंबई ब्यूरो चीफ़ गरिमा चंद्रा की सलमान खान से एक छोटी सी मुलाक़ात हुई जिसने उन्होंने बिग बॉस और अपनी फिल्मी जर्नी के बारे में बातें करी और अपनी गोवा से जुड़ी कुछ पुरानी यादें शेयर करी ।

पिछले आठ सीज़न से बिग्ग बॉस करने का क्या कारण है ?

इस शो का फॉर्मेट ही व्यूअर्ज़ को बहुत पसंद आता है हर साल शो की व्यूअर शिप बड़ रही है, लोग इस शो को पसंद करते है तो ऐसे शो का हिस्सा बन ने में मुझे भी ख़ुशी होती है। जो भी लोग इसमें भाग लेते है उनकी वज़ह से शो यूनीक बन जाता है। मैं तो इस शो का एक हिस्सा हूँ, जो सभी कंटेस्टेंट को एक ही नज़रिए से बल्कि आपके नज़रिए देखता हूँ। उनके सारे दिन की गतिविधियों को देखने के बाद फिर सैटरडे और सनडे को टेलिविज़न के ज़रिये उनसे मिलता हूँ और आप लोग की भाषा में क्लास लेता हूँ। ये शो के पीछे प्रोडक्शन हाउस की बहुत मेहनत है, पार्टिसिपेंट को चुनने का क्रेडिट भी प्रोडक्शन हाउस को जाता है। पूरी टीम दिन रात काम करती है आठ आठ घंटे की शिफ़्ट में चौबीस घंटे सभी कंटेस्टेंट पर नज़र रखी जाती है कोई घर के अंदर विस्पीअर भी करे तो बिग्ग बॉस को सुनाई दे जाता है। मुझे दिन में रोज़ एक घंटा एपिसोड देखना पड़ता है और फिर सैटर्डे संडे के लिए तीन चार घंटे की शूट करनी पड़ती है ।

इस विचित्र जोड़ी का क्या राज है?

इस साल बहुत ही इंट्रेस्टिंग विचित्र जोड़ियाँ आने वाली है और ये बात हुंदरेड प्रेसनोट पक्की है कि सभी जोड़ियाँ टूटाने वाली है।  मेरे लिये सबसे विचित्र जोड़ी तो सीज़न फ़ाइव की मेरी और संजय दत्त की जोड़ी है हम ने उस वक़्त इस शो को एक साथ होस्ट किया था बॉलीवुड में तो मुझे ऐसी कोई जोड़ी नज़र नहीं आती हाँ एक बार कैटरीना ने मज़ाक़ में ये विश ज़ाहिर किया था कि वो मेरे साथ बिग बॉस होस्ट करना चाहती है।

आपके लिए किसी भी शो में हार और जीत के क्या मायने है ?  

मेरे लिए हार और जीत  सिर्फ़ पहले हफ़्ते का होता है क्यूँ कि जब पहले वीक में ही कोई अच्छा इंसान निकाल दिया जाता है तो उसे अपने आप को प्रूव करने का मौक़ा ही नहीं मिलता है। वैसे तो इस शो में पार्टीसीपेंट करना ही अपने आप में किसी की भी जीत है, इस शो के माध्यम से लोग अपने दिल की बात पूरी दुनिया को बता देते है, हाँ  किसी भी गेम शो में कोई एक ही प्राइज़ मनी जीतता है लेकिन यहाँ लोग ज़िंदगी से जीत कर जाते है ।

कभी कोई वीक कंटेस्टेंट होता है, जिसे मोरल सपोर्ट की ज़रूरत होती है तो मैं ज़रूर उसकी हेल्प करता हूँ जैसे गौतम गुलाटी पहले दो हफ़्ते में एकदम अकेला था फिर विनर हो कर बाहर आया। मेरे लिए गौतम उसी दिन जीत गया था जिस दिन वो उसने अपने अकेलेपन को ही अपना स्ट्रेंथ बना लिया था ।

आप अपने पेरेंट्स के किस तरह के Son है ?

मैं किस तरह का बेटा हूँ ये तो आप मेरे मम्मी डैड से पूछिए तो ज़्यादा अच्छा होगा ख़ैर वो तो मुझे अच्छा ही कहेंगे, ये तो मीडिया है जो मुझे हमेशा ईररिस्पॉन्सिबल और डिसओबेडिऐंट कहता है, अपनी कंट्री के लिए भी और अपने पेरेंट्स के लिए भी। वैसे हाल ही में मैं मम्मी को लेकर शूट पर गया था, जहाँ हम ने साथ में छुट्टी बिताइ। वहाँ मम्मी मुझे घूमने में मदद कर रही थी।बहुत अच्छा समय था। वहाँ ज़्यादा लोग नहीं थे तो इत्मिनान से घूम ने को मिला वरना तो मुझे किसी भी होटल की लॉबी या रिसेप्शन देखे हुए अरसा हो गया है जब भी कही जाओ तो बैक डोर एंट्री लेनी पड़ती है, किचिंन के रास्ते और सर्विस लिफ़्ट से जाना आना पड़ता है। वैसे मुझे अब इस से कुछ फ़र्क़ नहीं पड़ता है फैमिली के साथ हम लोग अक्सर छुट्टी पर जाते है और साथ में वक़्त बिताते है।

 

आप फिफ्टी यीर्ज़ के होनेवाले है अपनी फ़िट्नेस और फ़िल्मी जर्नी को कैसे देखते है ?

हाँ इस साल मैं फिफ्टी यीर्ज़ का होने वाला हूँ, अपने आप को फिट रखना हमेशा से मेरा पैशन रहा है और वही लाइफ़ स्टाइल मुझे काम आ रही है, आप जितना काम करे आपकी बॉडी के लिए वही अच्छा होता है, हमारी बॉडी तो उसी की यूज़ टू है। टेन टू फ़ाइव डेस्क जॉब करना हमारे लिए मुश्किल होगा। दस का दम या बिग्ग बॉस जैसे शो करना ईज़ी है इनमें फ़िज़िकल मेहनत तो है लेकिन फ़िल्मों की तरह अकधन सीन करना या गिरना पड़ना नाच गाना ये सब नहीं करना पड़ता है वैसे इस स्टेज पर सबसे ज़रूरी फिट्नेस है ।।

इस इंडस्ट्री में मुझे तीस साल हो रहे है लेकिन लगता नहीं है कि इतने साल हो गये मेरी जो भी फ़िल्मे हिट हुई वो मेरी लाइफ़ का टर्निंग पोईंट थी और जो बड़ी बड़ी फ़्लॉप रही या डिज़ैस्ट्रस रही वो भी टर्निंग पॉईंट रही। मेने अपने तीस साल के करियर में विलेंन का रोल कभी नहीं किया और करना भी नहीं चाहता हूँ क्योंकि मेरी सभी फिल्मों में मेरे फैंस के लिए कोई ना कोई स्ट्राँग मैसेज ज़रूर रहता है जैसे कि बुराई से दूर रहो और अच्छाई को अपनाओ हाँ मीनिंग फ़ुल फ़िल्मों की तरह मैं मैसेज नहीं देता हूँ, मेरे तो वन लाइनर होते है जैसे “स्वैग से करेंगे सब का स्वागत”, "एक बार जो मैं दिल में आ गया तो" और “ मुझ पर एक अहसान करना"।

अपने फैंस के लिये गोवा से जुड़ी कोई याद शेयर करेंगे ?

पहली बार मैं चौदह साल की उम्र में दोस्तों के साथ फ़ेरी से गोवा आया था पहले दिन ही हम ने ख़ूब मज़े किए थे उस समय ढेड़ रुपय में फ़िश करी मिलती थी लेकिन दूसरे ही दिन मेरी तबियत ख़राब हो गई थी और दो वीक के छुट्टी के प्लान को कंसिल करके वापस मुंबई जाना पड़ा था फिर मैं ग्रेवियरा ब्राण्ड की विज्ञापन की शूटिंग के किए गोवा आया था और उस वक़्त संगीता मेरे साथ थी ।

ये भी पढ़े

BigBoss12 में दिखेगी भारती सिंह और हर्ष की विचित्र जोड़ी

सोनू सूद ने अब बताया कि क्यों छोड़ दी फिल्म मणिकर्णिका

क्या सिर्फ फिल्म मणिकर्णिका छोड़ने की वजह से सोनू सूद पर भड़क गई कंगना

आप हमें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

 

 

 

 

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription