GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

मोटापे से हैं परेशान तो फॉलो करें सारा का ज्ञान

महिमा निगम

9th March 2019

इन दिनों सारा अली खान के चर्चे हर जगह हो रहे हैं। और होए भी क्यों ना, उनकी अदाएं. एक्टिंग और स्वाभाव है ही सबसे जुदा। वैसे तो सारा अली खान अब काफी फिट हैं और उनकी इस फिटनेस और फिगर के ना जाने कितने दिवाने है।

मोटापे से हैं परेशान तो फॉलो करें सारा का ज्ञान

लेकिन क्या आपको पता है कि सारा का यह लुक और फिगर कोई चमत्कार नहीं है। दरअसल, बचपन में सारा अली खान एक क्यूट और हेल्दी बेबी हुआ करती थीं, लेकिन सारा ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले खुद को फैट से पूरी तरह से फिट कर लिया। वेट लॉस के बाद सारा काफी अट्रैक्टिव और स्लिम नजर आने लगीं। और सारा की इस मेहनत को देखकर हर महिला वेट लॉस के लिए प्रयास कर सकती है।

वजन कम होगा नो डाउट..अगर करेंगे नियमित वर्कआउट..

 

सारा अली खान कहती हैं, 'वजन कम करने के लिए सबसे जरूरी चीज नियमित वर्कआउट है। वर्कआउट से शरीर का एक्ट्रा फैट बर्न हो जाता है। अगर आपको जिम में एक्सरसाइज करना पसंद नहीं है तो घर पर ऐसे वर्कआउट करें, जिनसे वजन घटाने में आसानी हो। वर्कआउट के साथ ही हेल्दी डाइट लेने से वजन घटाने में आसानी होती है। डाइट में मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसे पोषक तत्व जरूर होने चाहिए। इस डाइट को लेने से शरीर में फैट इकट्ठा नहीं होता और जल्दी बर्न होता है। इसका नतीजा यह होता है कि कुछ ही दिनों में एक्स्ट्रा फैट पूरी तरह से बर्न हो जाता है और आपको मिलती है अट्रैक्टिव और सेक्सी फिगर।'

 

वेट लॉस करना है तो करिए प्रयास..करिए जिम और डांस

 

सारा ने अपनी डाइट को काबू करने के साथ जिम में खूब एक्सरसाइज की। इससे उनका एक्स्ट्रा फैट बर्न हुआ। साथ ही उन्होंने अपनी डासिंग की हॉबी को भी वेट लॉस का जरिया बना लिया। कत्थक करके उन्होंने बड़ी ही खूबसूरती से अपने फिगर को आकर्षक लुक दिया। इस तरह सारा अली खान ने देखते ही देखते अपना 46 किलो वजन घटा लिया। वेट लॉस के लिए काम करते हुए उन्होंने रोजाना योग करना भी शुरू कर दिया। सूर्य नमस्कार और प्राणायाम भी वह नियमित रूप से करती हैं।

फिटनेस से हो जाएगा मेल..खेलिए कोई भी खेल

सारा अली खान ने वेट लॉस प्लान में स्पोर्ट्स एक्टिविटी को भी शामिल किया। कभी वो अपने पापा तो कभी भाई के साथ टेनिस खेलती, इससे वह खेल-खेल में खुद को एनर्जेटिक और फिट रखने में कामयाब हुईं। करीब एक से दो घंटे रोज वह टेनिस को भी दिया करती थीं। भाई के साथ वह रग्बी में भी खूब मजा लेती थीं। अगर आप भी वेट लॉस को लेकर सीरियस हैं और काफी कोशिशों के बाद भी वजन घटाने में मुश्किल महसूस कर रही हैं तो सारा अली खान की स्पोर्ट्स एक्टिविटी से आप निश्चित रूप से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इससे आपको कम समय में काफी अच्छे रिजल्ट देखने को मिल सकते हैं।

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription