GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

घर में कम बजट में कैसे करें होली पार्टी का अरेंजमेंट

महिमा निगम

11th March 2019

होली कई लोगो का फेवरेट त्योहार होता है। ऐसे में इसको यादगार बनाना तो बनता है। तो देर किस बात की, इस होली फॉलो करें नीचे दी गई टिप्स और घर में कम बजट में करें होली पार्टी को अरेंजमेंट

घर में कम बजट में कैसे करें होली पार्टी का अरेंजमेंट
होली रंगो के साथ मेल मिलाप का भी त्योहार होता है। इस दिन लोग एक तरफ जहां एक दूसरे को रंग लगाने के लिए बेताब रहते हैं वहीं दूसरी तरफ इस दिन को यादगार बनाने क भी नए तरीके ढूंढते हैं। यूं तो इस खास दिन कई लोग  अपने घर में पार्टी अरेंज करते हैं और आप उनके यहां इंवाइटेड होते हैं। लेकिन अगर इस बार आप अपने घर में होली पार्टी का आयोजन करना चाहते हैं  और सिर्फ खर्चा ज्यादा ना हो जाए सिर्फ यह सोचकर रूक जा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर घर में कम बजट में कैसे करें होली पार्टी को अरेंजमेंट
 

 

अच्छी लगे प्रिपरेशन, तो करें कलरफुल डेकोरेशन
 
पार्टी होली की है तो जाहिर सी बात है हर तरफ रंगों से सराबोर डेकोरेशन होना चाहिए। घर के डेकोरेशन में कलरफुल पर्दे और गुब्बारों का यूज किया जा सकता है। 
 

 

 
घर लांए डिस्पोजबल बर्तन
होली के मौके पर घर पर मेहमानों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में लोग डिस्पोजेबल बर्तनों को तरजीह देते हैं। इस बार सफेद रंग के बोरिंग प्लेट और मग की जगह आप होली स्पेशल रंग बिरंगे डिस्पोजेबल टेबलवेअर लाएं। जब आपकी टेबल रंगीन कप और प्लेट से सजेंगी तो इनमें खाने का मजा भी दोगुना हो जाएगा।
 

 

 
 
स्टाइलिश भी तो दिखना है 
रंग-बिरंगे सनग्लासेज इतने खरीद लें कि आपके मेहमान भी यूज कर पाएं। इसके बाद आपको आंखों की कोई चिंता नहीं। रंग गीला गिरे या सूखा, आप पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। खास बात ये कि यह अक्सेसरीज आपको स्टाइलिश दिखाएगी, वो अलग। कई कंपनियों ने होली स्पेशल रंग बिरंगे सनग्लासेज लॉन्च किए हैं, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं। 
 

 

रंग-बिरंगे विग्स की भरमार 
बालों को सजाना हो या होली के रंगों से बचाना हो, बाजार में इंद्रधनुषी विग्स की भरमार है। पुरुषों, महिलाओं यहां तक कि बच्चों के लिए भी रेनबो विग्स मिल रहे हैं। अगर विग्स नहीं पसंद तो आप सिर पर बैंडाना बांध सकती हैं। खासतौर पर होली के लिए तैयार खूबसूरत बैंडाना का कलेक्शन भी मार्केट में मौजूद है। 

 

 
पापड़ और भांग में ना रखें कमी
होली के समय में हर किसी को पापड़ खाने का मन होता है। ऐसे में अगर आप इस दिन नाश्ते में भरपूर पापड़ का इंतजाम रखेंगी तो लोग खुश भी हो जाएंगे और आपका  ज्यादा पैसा भी नहीं खर्च होगा।
 
यह भी पढ़े..
 
 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription