GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

प्रियंका चोपड़ा ने बताया वो भी हुई हैं यौन शोषण की शिकार..

महिमा निगम

15th April 2019

महिलाएं भगवान की वो रचना है जो हमेशा से ही दर्द सहती हुई आई हैं लेकिन ऐसा बहुत ही कम हुआ है जब किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई हो। इसक सबसे अच्छा उदारहण है बॉलीवुड जिसमें पिछले साल #meetoo अभियान के चलते बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपनी आवाज उठाई। हाल ही में हुए 10th एनुअल वुमेन इन दा वर्ल्ड समिट में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा सबके साथ अपना यौन शोषण का अनुभव शेयर किया।

प्रियंका चोपड़ा ने बताया वो भी हुई हैं यौन शोषण की शिकार..
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हाल ही में आयोजित हुए 10th एनुअल वुमेन इन दा वर्ल्ड समिट में शामिल हुईं। इस दौरान अभिनेत्री ने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न होने का अनुभव सबके साथ शेयर किया। जब प्रियंका से यौन उत्पीड़न के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा यौन शोषण लगभग सभी के साथ हुआ है.
 

 

 
वहीं #meetoo जैसे अनुभव पर प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि आज #Metoo जैसे अभियान के चलते हम अपनी बात कह सकते हैं. हमें अपनी कहानी कहते हुए ऐसा नहीं लगता है कि दुनिया में इसे झेलने वाले हम अकेले हैं.
 

 

प्रियंका ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा, 'इस कमरे में मौजूद हर महिला के साथ यौन उत्पीड़न हुआ है. ऐसा लगता है कि महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न शब्द जुड़ कर आता है. पहले हमारी आवाज़ दब जाती थी लेकिन अब एक दूसरे का सपोर्ट करने की वजह से लोग हमें चुप नहीं करवा पाते और ऐसा देखकर हिम्मत और बढ़ती  है.'
 

 

 
प्रियंका ने अपने साथ हुए किसी विशेष हादसे या शोषण का किस्सा साझा करने की बजाए खुद को पीड़ित मानते हुए कहा, 'मेरे खयाल से इस कमरे में बैठी सभी महिलाएं इससे गुजरी होंगी. हम हमेशा आवाज़ उठाते थे, बस कोई सुनता नहीं था. अब मेरे पास कोई कहानी है तो मुझे नहीं लगेगा कि मैं अकेली हूं और ना ही मैं शर्मिंदा हूं.'

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription