GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

गर्मियों में वर्कआउट करना लगता है मुश्किल तो जाने तमन्ना भाटिया की टिप्स..

महिमा निगम

15th April 2019

यूं तो फिट रहने की आरजू लगभग सबकी होती है लेकिन इस ख्वाहिश को पूरा करने का जतन बहुत ही कम लोग कर पाते हैं। ऊपर से गर्मियों के मौसम में वजन घटाने और फिट रहने के लिए वर्कआउट करना असंभव सा लगता है। और कैसे भी करके मन को वर्कआउट के लिए मना लिया तो समस्या इस बात की आती है कि इस गर्मी के मौसम में कहीं वर्कआउट करके बिमार ना पड़ जाएं।

गर्मियों में वर्कआउट करना लगता है मुश्किल तो जाने तमन्ना भाटिया की टिप्स..
ऐसे में गर्मियों में एक्सरसाइज करना एक चैलेंज है। तो इस चैलेंज को स्वीकारकर इसे पूरा कैसे करना है ये बताया है बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने।
 

 

 
कपड़ो की सही चॉइस
यूं तो हम हर जगह के लिए अलग-अलग कपड़े चुनते हैं लेकिन जब एक्सरसाइज या वर्कआउड करने की बारी है तो हम इसको कुछ  पहनकर करने लगते हैं।। जबकि प्रॉपर जिम के कपड़े पहन कर वर्कआउट करने से आसानी होती है। खासतौर पर अगर आप गर्मियों में जिमिंग कर रही हैं तो आपको गर्मियों के हिसाब से जिम के कपड़े खरीदने चाहिए। ध्यान रखें, इस मौसम में जिम के कपड़ें जितने हल्के होंगे उतना ही आप अच्छा फील करेंगी। इसके साथ ही जिस दिन आपने जो कपड़े पहने हैं उन्हें बिना वॉश किए हुए दोबारा न पहनें। 

 

 
जूतों का वजन हो हल्का
अगर आप जिम कर रही हैं तो आपको अपने ट्रेनर के बाताए अनुसार ही चलना चाहिए। कपड़ों के साथ-साथ आपको आपका ट्रेनर बताएगा कि आप वर्कआउट करते वक्त कैसे जुते पहने। वैसे गर्मियों के मौसम में हमेशा हल्के जूते ही पहनने चाहिए। जो आपके पैरों में हवा आने दें। साथ ही आपको मोजे भी कॉटन के पहनने चाहिए। बहुत सारे लोगों के पैरों में पसीना आता है। इस कारण उनके पैरों में इनफैक्शन भी हो जाता है। इस इनफैक्श से बचने के लिए आपको लाइट वेट के जूते ही पहनने चाहिए। 
 

 

इंडोर वर्कआउट है अच्छा ऑप्शन 
अगर आप इस चुभती जलती गर्मी में बाहर जाने से बचना चाहती हैं तो आप अपने घर में भी वर्कआउट कर सकती हैं। आप चाहें तो वर्कआउट के दौरान एसी भी ऑन कर सकती हैं। इसके साथ ही आप गर्मियों में डांस, एरोबिक्स, रोप-जम्पिंग और जुम्बा कर सकती हैं। गार्मियों के मौसम में आप इवनिंग वॉक भी कर सकती हैं। ध्यान रखें कि ईवनिंग वॉक हमेशा डिनर लेने के बाद लें और 30 मिनट तक जरूरी वॉक करें। कोशिश करें कि वॉक करते वक्त तेज चलें। यह आपके मेटाबॉलिजम रेट को बढ़ाता है। 

 

 
स्वीमिंग और साइकलिंग करें 
अगर आप जिम नहीं जाना चाहती तो आप उसके बिना भी वर्कआउट कर सकती हैं। इसके लिए आप गर्मियों के मौसम में स्वीमिंग और साइकलिंग कर सकती हैं। ये दोनों वर्कआउट आपको फिट रखने के साथ-साथ आपका वजन भी घटाएंगे और आपके शरीर में लचीलापन भी जाएंगे। आपको बता दें कि फैट बर्न करने के लिए स्वीमिंग और साइकलिंग दोनों ही बहुत अच्छे हैं। 
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription