GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

कभी कोरियोग्राफर बनने का सपना देखने वाले फैज़ल खान पहले बने महाराणा प्रताप, अब चन्द्रगुप्त मौर्या का किरदार निभाएंगे 

महिमा निगम

18th May 2019

सोनी टीवी के शो चंद्रगुप्त मौर्य में आए पांच साल के लीप के बाद शो में महाराणा प्रताप और डीआईडी जैसे शो से पहचान बना चुके फैज़ल खान बतौर चंद्रगुप्त नज़र आएंगे।

कभी कोरियोग्राफर बनने का सपना देखने वाले फैज़ल खान पहले बने महाराणा प्रताप, अब चन्द्रगुप्त मौर्या का किरदार निभाएंगे 
1. आपको पहले भी माईथोलॉजिकल सीरियल में देखा गया था और एक बार फिर आप उसी तरह के शो 'चंद्रगुप्त मौर्या' में नजर आने वाले हैं।  क्या आप ऐसे रोल चुनते हैं या  आपको ऐसे रोल मिलते हैं ?
 
ऐसा नहीं है, रोल तो हर तरह के मिले है, बस कुछ समय तक मैं उम्र के ऐसे पड़ाव पर था जहाँ ना मैं बड़ों का रोल कर पा रहा था और ना बच्चों का, यह पड़ाव हर चाइल्ड एक्टर की ज़िन्दगी में आता है क्योंकि ऐसा बहुत कम शोज है जिसमे 17-18 साल के बच्चों का रोल होता हो। इसीलिए मैं अभी तक रियलिटी शोज कर रहा था और फिर मुझे चन्द्रगुप्त मौर्या मिला। मैं बहुत खुश हूँ इस नए रोल से। जब यह रोले मुझे मिला, मुझे पता था की मुझे यही चाहिए था और मैं इस मौके को नहीं खोना चाहता था।
 
2. क्या आपने सोचा था कि डांसिंग की दुनिया में फेम मिलने के बाद आप एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगें?
 
नहीं ऐसा कभी नहीं सोचा था ना ही मेरा ऐसा कोई प्लान था। यह सब अचानक से हुआ, मुझे तो एक बड़ा कोरियोग्राफर बनना था पर फिर जब मैंने एक्टिंग की शुरुआत की तो मुझे इसमें मज़ा आने लगा, मुझे लगता है अभी मेरे पास वो मौका है की मैं बहुत सी चीज़ें कर सकता हूँ और सीख सकता हूँ, डांसिंग अभी भी उतनी ही पसंद है, एक्टिंग भी सीख रहा हूँ और अब मेरा सिंगिंग में भी जाने का मन है, सोचा तो कभी नहीं था एक्टिंग की दुनिया में आने का पर अब आ गया हूँ तो यहाँ से जाने का मन नहीं है।
 
3. महाराणा प्रताप में आपने बचपन का रोल किया था जिसको दर्शकों ने काफी पसंद किया था और आपको उसके लिए बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था, तो इस रोल से आपको कैसी उम्मीदें हैं?
 
मैं फ़िलहाल तो अपना पूरा ध्यान इस रोल पर देना चाहता हूँ क्योंकि शो इस वक़्त एक बहुत ही दिलचस्प मोड़ पर आ गया है। अवार्ड्स से ज़्यादा मैं चाहता हूँ की मैं लोगों के दिल में बस जाऊं क्योंकि लीप के बाद आपको सबसे पहले पिछले एक्टर की जगह लेनी पड़ती है, उसके बाद मैं ज़रूर चाहूंगा की बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीत पाऊँ।
 
4. मुस्लिम होने के बावजूद आप हिंदू धर्म के शो करते हैं, आपके घर वाले सपोर्ट करते हैं?
 
मेरे घरवाले मुझे बहुत सपोर्ट करते है। उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं की मैं एक हिन्दू का रोल करू या मुस्लिम का वो तो मेरा काम देख के बस मेरे लिए खुश होते है। बाहर के लोगों के ज़रूर इस तरह के नेगेटिव कमैंट्स आते है पर मैं उन सब पर ध्यान नहीं देता क्योंकि मेरे साथ मेरे परिवार का सपोर्ट है।
 
5. अक्सर देखा गया है कि टेलीविज़न में काम करने के बाद टीवी एक्टर बॉलीवुड की तरफ टर्न कर जाते हैं। आपका भी ऐसा कुछ प्लान है क्या ?
 
जी बिलकुल, प्लान तो है। कुछ कुछ बातें भी चल रही है, अभी देखते है क्या होता है। यह ट्रेंड अभी शुरू हुआ है की टीवी एक्टर्स फिल्मों में आ रहे है क्योंकि ऐसा पहले नहीं होता था, पहले रिजेक्शन ही मिलता था। बॉलीवुड में अक्सर ऐसा ही होता है की अगर आप किसी के बच्चे या रिश्तेदार हो तो आपको एंट्री मिलती है, पर अब बहुत से लोग ऐसे भी उभर कर आ रहे हैं जो बिना जान पहचान के भी नाम कमा रहे हैं। मैंने अभी तक कुछ प्लान तो नहीं किया पर हाँ, ख्वाहिश तो हैं की मैं बॉलीवुड में भी काम करूँ।
 
6. आपके लिए प्यार क्या है?
प्यार मेरे लिए वह एहसास हैं जो आपको बाकी सब भुला देता हैं, किसी का ख़्याल रखना, किसी पे भरोसा करना, यह सब प्यार हैं। जो इंसान या जो भी चीज़ आपको ख़ुशी दे, बस वही प्यार हैं।
 
 
7. ऐसी कौन से चीज़ है जिसके बगैर आप घर से बाहर कदम नहीं रखते ?
 
माता पिता का आशीर्वाद।
 
8. अभी तक की सबसे बड़ी भूल, जिसको आप सुधारना चाहते हैं?
 
ऐसा कुछ नहीं हैं जो मैं सुधारना चाहता हूँ क्योंकि जो भी हुआ वो आपका अतीत हैं और अतीत से सिर्फ मैं सीख लेना चाहता हूँ। मुझे नहीं याद अगर ऐसी कोई गलती मैंने की हो, पर अगर करू भी तो मैं अपनी भूल कभी दोहराऊंगा नहीं।
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription