GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सफ़र के दौरान अपनी स्किन को न करें नज़र अंदाज़ 

मेकअप आर्टिस्ट कृती डी एस

15th July 2019

जब भी हम किसी ट्रिप की बात करते है तो हम सब कितने उत्सहित हो जाते है। कई बार व्यस्त जिंदगी से कुछ पल अपने लिए निकालना जरूरी भी होता है जिससे कि आप दोबारा ऊर्जा से भर जाएं और अपना काम संभालें। ट्रैवलिंग के दौरान आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज्यादा जरूरत होती है और साथ ही आपको अपनी स्किन को भी नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बातएंगे जो आपको हमेशा अपने साथ रखने चाहिए। 

सफ़र के दौरान अपनी स्किन को न करें नज़र अंदाज़ 

एलो वेरा- अपने साथ हमेशा एलो वेरा जेल रखे एलो वेरा के कई फायदे है, ये केवल हमारी स्किन के लिए नहीं बल्कि हमारे बालों  के लिए भी फ़ायदेमंद है। आप जेल को अपने बालो में भी लगा सकती है जिससे की आपको बालों की रुसी, दो मुँहे बाल जैसे परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। एलो वेरा जेल को आप अपने आँखे के ऊपर भी लगा सकती है और क़रीबन 2-3 मिनट तक हलके हाथ से मसाज करे इससे आपके आँखों को ठंडक मिलेगी और आपके डार्क सर्किल भी काम हो जायँगे। 

स्क्रबर-  ट्रेवल के दौरान हमेशा फेस वॉश  कम स्क्रब ही अपने साथ रखें। जब हम ट्रेवल करते है तो हमारी स्किन पर डर्ट की एक लेयर आ जाती है जिससे हमारी  ग्लोइंग स्किन डल और बेजान लगने लगती हैं। इसलिए अपने साथ फेस वॉश कम स्क्रब साथ लेकर चलें जिससे आप अपनी स्किन से डेड सेल्स और डर्ट अच्छे से  निकाल सके।

मॉइश्चराइज़र/ सनस्क्रीन- ये दोनों एक ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स है जिससे आपको कभी भी लगाना नहीं भूलना चाहिए। यदि आप किसी ठंडी जगह जा रहे है तो अपनी स्किन को मॉइश्चराइज़र करना न भूले। यह एक अहम और बेसिक स्टेप  है। सनस्क्रीन तो हमें हर मौसम में लगाना चाहिए और घर से निकलने से लगभग 20 मिनट पहले लगाना चाहिए। सनस्क्रीन हमे टैन होने से बचता है। यदि हम घर में भी हैं तब भी हमें सनस्क्रीन लगा कर रखना चाहिए फॉर हैल्थी स्किन। 

ड्राई शैम्पू-   ट्रेवल करते समय हमारे पास इतना समय नहीं होता है की हम अपने बालों की अच्छे से देखभाल करे जैसे हम अपने घर पर करते है इसलिए ड्राई शैम्पू से अपने बालों  धोना ही बेस्ट ऑप्शन है। यह हम कभी भी कही भी कर सकते है। अगर शाम को हमें किसी पार्टी में जाना है तो भी हम अपने बालों से एक्स्ट्रा ऑइल से छुटकारा पाने के लिए ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते है। यह एक क्विक स्टेप  है अपने बालों को फ्लफी बनाए रखने के लिए। 

ये भी पढ़ें

अगर मेकअप के बाद दिखती है स्किन धब्बेदार, तो अपनाएं ये टिप्स

नेचुरल आई मेकअप ट्यूटोरियल स्टेप बाए स्टेप

जैसी शेप वैसा मेकअप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription