GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

कभी कट्टर सास बन तो कभी निगेटिव रोल से बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेसेस ने खूब डराया दर्शकों को

प्री​ती कुशवाहा

19th July 2019

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा था जब फिल्म में लीड एक्टर और एक्ट्रेस से ज्यादा विलेन के रोल को अहम माना जाता था। वहीं एक्टर ही नहीं ​बल्कि कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी उस दौर में ऐसी रहीं हैं जिन्हें सिर्फ उनके निगेटिव रोल के लिए याद किया जाता है। उनका नाम आते ही फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी लड़कियां सास के नाम से डरती थीं।

कभी कट्टर सास बन तो कभी निगेटिव रोल से बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेसेस ने खूब डराया दर्शकों को
आज हम आपको ऐसी ही कई ऐक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आज भी सास का रोल निभाने की वजह से याद किया जाता है। इस लिस्ट एक नहीं बल्कि कई एक्ट्रेसेस शामिल हैं। तो चलिए एक नजर 5 दमदार लेडी विलेन्स पर.....

ललिता पवार

कभी बॉलीवुड में बोल्ड फोटोशूट करा कर चर्चा में आने वाली एक्ट्रेस ललिता पवार ने साल 1928 में फिल्म 'राजा हरिश्चंद्र' से अपने कॅरियर शुरू की थी। उस दोर में ललिता सबसे ज्यादा फीस लेनी वाली एक्ट्रेस थीं। लेकिन एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी। जिसके बाद उन्हें किसी ने बतौर एक्ट्रेस काम नहीं दिया और उन्हें निगेटिव रोल करने पड़े। वहीं उन्हें रामायण में मंथरा के निगेटिव रोल से भी काफी पॉपुलेरिटी मिली। वहीं फिल्मों में कट्टर सास के तौर पर भी उन्हें जाना जाता है। 

रोहिणी हट्टांगड़ी

श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्मों में से एक 'चालबाज' में निगेटिव रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रोहिणी हट्टांगड़ी ने अपने कॅरियर में कई तरह के किरदारों को जिया है। लेकिन सबसे ज्यादा उन्हें निगेटिव रोल के लिए जाना जाता है। 

बिंदू

बॉलीवुड में कई तरह के किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस बिंदू ने कई फिल्मों में निगेटिव रोल प्ले किया है। यही नहीं वह एक बेहतरीन कैबरे डांसर भी रहीं। वह कई फिल्मों में सास बन अपनी बहू को परेशान करती भी नजर आईं। 
 

हेलेन

इंडस्ट्री की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस और सलमान खान की सौतेली मां हेलेन एक बेहतरीन कैबरे डांसर रही हैं। उन्हें अपने डांस से सभी का दिल जीता। वहीं कई फिल्मों में उन्होंने निगेटिव रोल निभाकर अपने कैबरे डांसर वाली छाप को पीछे छोड़ दिया।  
 

नादिरा

फिल्म 'श्री 420', 'आन' और 'पाकीजा' जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार निभा चुकीं नादिरा को आज भी उनके निगेटिव रोल के लिए जाना जाता है। किसी जमाने में उनकी खूबसूरती के चर्चे होते थे। 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription