GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

स्ट्रांग और हेल्दी रिलेशनशिप के लिए कपल्स अपनाएं ये 5 आदतें 

संविदा मिश्रा

7th August 2019

एक हेल्दी और रोमांटिक रिश्ते के शुरुआत होती है प्यार और विश्वास से।  लेकिन एक भरोसेमंद और सकारात्मक रिश्ता बनाना एक दिन का काम नहीं होता बल्कि इसमें काफी समय लग जाता है। किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने और मजबूत बने रहने के लिए आपको कुछ काम करने चाहिए। आइए बात करते हैं कुछ आदतों की जो एक हेल्दी और स्ट्रांग बॉन्डिंग के लिए कपल्स की जीवनशैली का हिस्सा होनी चाहिए ।

 स्ट्रांग और हेल्दी रिलेशनशिप के लिए कपल्स अपनाएं ये 5 आदतें 
 
शादीशुदा कपल्स की कुछ आदतें उनके रिश्ते को गहराई से समझने के लिए और उनके रिश्ते में प्यार का खूबसूरत रंग भरने के लिए बहुत ज़रूरी होती हैं। 
 
 
कम्युनिकेशन 
ये हेल्दी रिलेशनशिप की कुंजी होने के साथ सबसे  महत्वपूर्ण गुणों में से एक  है। हालांकि, हर कोई नहीं जानता कि कैसे ठीक से संवाद करना है ... या फिर कम्युनिकेशन किस तरीके से होना चाहिए। खुश कपल्स की लाइफ का एक हिस्सा है बेहतर कम्युनिकेशन। वे अक्सर एक दूसरे के लिए "आई लव यू" कहते हुए अपने प्यार का इजहार करते हैं और तारीफों के पुल बांधते हैं। रिश्ते में हर वक़्त आगे बढ़ने के लिए और रिश्ते की गहराई बनाए  रखने के लिए  आपसी कम्युनिकेशन को बेहतर करना बहुत ज़रूरी है।  
 
सम्मान  करना
अपने साथी का सम्मान करना कई रूपों में आता है। एक खुशहाल रिश्ते को बनाए रखने का मतलब है अपने साथी के समय, दिल, चरित्र और विश्वास का सम्मान करना। हालांकि, रिश्तों में कई ऐसी चीजें होती हैं, जो सम्मान को तोड़ सकती हैं, जैसे दोस्तों या परिवार के साथ दूसरे के बारे में नकारात्मक बातें करना या रिश्ते को छोड़ने की धमकी देना। ऐसी कुछ बातें एक दुसरे के बीच असम्मान की भावना पैदा कर सकती हैं। 
 
क्वांटिटी नहीं, क्वालिटी टाइम बिताना  
 इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप और आपके साथी एक साथ कितना समय बिताते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात है की उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताया जाए। आप एक साथ पसंदीदा प्रोग्राम देख सकते हैं, डिनर साथ में कर सकते हैं , रात में सोने से पहले कोई रोमांटिक मूवी साथ में देख सकते हैं। ये सब बातें संबंधों में प्रगाढ़ता लाती हैं। 
 
 
प्रशंसा करना
अक्सर, हम अपने जीवन में अन्य लोगों को यह बताना भूल जाते हैं कि हम उनकी सराहना करते हैं। हम इसे सोचते हैं, लेकिन हम इसे दिखाना नहीं जानते। यह हमारे रोमांटिक रिश्तों में भी होता है। अपने किसी खास को दिखाएं कि आप उससे प्यार करते हैं। यह शब्द, कार्ड, फूल, या किसी खूबसूरत गिफ्ट के साथ कहे जा  सकते हैं । यह सच है की आपके पार्टनर के लिए आपके द्वारा बोले गए प्रशंसा के दो शब्द रिश्तों में नया रंग भर देंगे। 
 
सेक्स के बारे में बातें करना 
 
 एक गहरा  संबंध बनाने के लिए सेक्स का अलग ही महत्त्व है। अपनी सेक्स लाइफ को जवान और दिलचस्प रखें। इसके बारे में बातें करें और एक दूसरे के साथ इसके खूबसूरत पलों में डूब जाएं ये एक ऐसा जरिया है जो बिखरते हुए रिश्ते को भी समेटकर प्यार से भर देता है।  
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription