GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

raksha bandhan:अगर बनना है बेस्ट ब्रदर तो अपनी बहन को इस रक्षाबंधन दें ये सरप्राइज

प्री​ती कुशवाहा

10th August 2019

जिस तरह समय तेजी से बदल रहा है। उसी तरह भाई बहन का रिश्ता भी तेजी से बदल रहा है। आज भाई—बहन एक—दसूरे के अच्छे दोस्त हैं। भाई अपनी बहन से और बहन अपने भाई से अपनी लाइफ की हर बात खुलकर एक दोस्त की तरह शेयर करती है। वहीं एक समय था जब रक्षाबंधन के नाम पर भाई अपनी बहन की हथेली पर पैसे रखते थे और बहन खुशी—खुशी उसे रख लेती थी। लेनिक समय ​के साथ आज जहां रिश्ते के मायने बदले हैं वहीं तोहफों में भी काफी बदलाव आया है।

raksha bandhan:अगर बनना  है बेस्ट ब्रदर तो अपनी बहन को इस रक्षाबंधन दें ये सरप्राइज
जहां बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा का सूत्र यानी राखी बांधती है और उससे उम्र भर अपनी रक्षा करने का वचन लेती है। वहीं भाई भी अपनी बहन को प्यारा सा गिफ्ट देकर अपना अमूल्य प्यार दर्शाता है। लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब बहन के लिए गिफ्ट खरीदने की बात आती है तो भाईयों को समझ नहीं आता कि आखिर वो अपनी प्यारी बहना को क्या दें जो उसे पसंद भी आए और उसके काम भी। तो आपकी परेशानी का हल आज हम लेकर आए हैं। आज हम आपको रक्षाबंधन पर बहन को क्या गिफ्ट दिया जाए इसके कई सारी आइडियाज लेकर आए हैं। तो चलिए फिर देरी किस बात की फटाफट जानते हैं आखिर क्या हैं वो...

 

 

 

स्लोगन टी-शर्टस
इन दिनों स्लोगन टी-शर्ट काफी ट्रेंड में है। रक्षाबंधन के मौके पर मार्केट में कई तरह के भाई-बहन पर लिखे हुए स्लोगन वाली टी-शर्ट मौजूद है। इस पर तरह-तरह के स्लोगन लिखे हैं जैसे 'देख भाई पका मत, डूड भाई-क्यूट बहन, स्मार्ट भाई-हिरोइन बहन, जल मत-चल हट, मेरा भाई संभाल लेगा-मेरी बहन संभाल लेगी।' स्लोगन वाली टी-शर्ट मार्केट में हर रेट पर मौजूद हैं वहीं कई ब्रांडेड कंपनियों में भी इस तरह की टी-शर्ट मौजूद हैं जो आपको कई रेट में मिल जाएंगी। 
 

 

इस गिफ्ट से खिल उठेगा बहन का चेहरा
हाल ही में रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुुए 'द बॉडी शॉप' (Body Shop) कंपनी ने कई तरह के गिफ्ट पैक निकाले हैं जिसे आप अपनी बहन को तोहफे के रूप में दे सकते हैं। इस गिफ्ट पैके में शोप से लेकर बॉडी लोशन, बॉडी वॉश, एसेंशियल ऑयल हेयर प्रोडेक्ट आदि मौजूद हैं। खास बात ये है कि इसकी पैकिंग काफी शानदार तरीके से की गई है। जिसे देखकर आप भी खुश हो जाएंगे। 
 

 

भाई की कलाई में बांधे चांदी की राखी
अब जरूरी नहीं कि रक्षाबंधन पर सिर्फ भाई की ही पूरी पॉकेटमनी खर्च हो जाए। बहनों को भी खर्च कर देना चाहिए। तो इस बार आप अपने भाई को धागे की जगह चांदी की राखी बांध सकती हैं। इस बार फैबइंडिया चांदी की कई लेटेस्ट डिजाइन की चांदी की राखियां लेकर आई हैं। ये राखियां वाकई में दिखने में बेहद खूबसूरत और ट्रेंडी हैं। 

  

कुशन कवर और मग सेट
स्लोगन टी-शर्ट की तरह ही मार्केट में कई तरह के स्लोगन लिखे हुए कशुन कवर और मग सेट मिल रहे हैं। ये दिखने में काफी अच्छे और ट्रेंडी हैं। ये कई डिजाइन और कलर के आ हरे हैं। ये एक बेहतर आईडिया है रक्षाबंधन पर एक-दूसरे को गिफ्ट देने का। 
 
सौजन्य से:—
फैबइंडिया 
द बॉडी शॉप
अल्मा मेटर

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription