GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ये 3 ट्रैवलिंग प्लेस है बुजुर्गों के लिए बेस्ट

Neha Dogra

13th September 2019

घूमने की कोई उम्र नहीं होती और अगर आप अपने माता-पिता या अपने दादा-दादी के साथ मस्त लाइफ को जीवित रखना चाहते हैं, तो यहां देखिए घूमने के लिए शानदार जगह।

ये 3 ट्रैवलिंग प्लेस है बुजुर्गों के लिए बेस्ट
उम्र सिर्फ एक नंबर है और अगर आप अपने माता-पिता या दादा-दादी के घूम कर अच्छा समय बिताना चाहते हैं तो आपके लिए हम कुछ जगाहें बताने जा रहे हैं। जहां आप जा कर अपनी जिंदगी के खूबसूरत पलों को जी सकते हैं। 
अक्सर देखा गया है कि लोग सोचते हैं कि हमारे रिश्तेदार, परिवार के सदस्य या दोस्त 60 साल की उम्र के बाद यात्रा करने के लिए फिट नहीं हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं क्योंकि घूमने के लिए कोई उम्र नहीं बल्कि जजबा देखा जाता है। 
वैष्णो देवी या तिरुपति मंदिर की एक पारिवारिक यात्रा तो अच्छी है, लेकिन अगर आपके परिवार में आपके वरिष्ठ नागरिक नए स्थानों की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें आपको नई जगह पर लेकर जाना चाहिए, कहां? जानिए आगे। 
गोवा
गोवा काफी खूबसूरत जगह है ये सभी जानते हैं। अक्सर लोग अपने दोस्तों के साथ यहां घूमने जाते हैं। लेकिन अगर आप अपने घर के माता-पिता या दादा-दादी के साथ यहां जाएंगे तो आपके लिए और उनके लिए यहां बिल्कुल अलग एक्सपिरियन्स साबित होगा। 
कूर्ग
यह नाम आपने शायद ही पहले सुना होगा। आपको बता दें यह जगह इंडिया में ही है। यहां कि प्राकृतिक सुंदरता इस जगह को काफी खूबसूरत बनाती है, ऐसे में बुजुर्गों को यहां ले जाना काफी एडवेंचर से भरा होगा। उनको यह जगह काफी पसंद भी आएगी। यहां पर आपको नमड्रोलिंग मोनेस्ट्री का गोल्डन टेम्पल, ओंकारेश्वर मंदिर, तालकावेरी और भी कई सारी चिजे देखने को मिलेंगी। 
अमृतसर
यहां पर आप हरमिंदर साहिब जिसे गोल्डन टेम्पल के नाम से जाना जाता है देखने को मिलेगा। इसके अलावा वाघा बॉर्डर और भी बहुत सी जगह देखने लायक है। दो रातों और तीन दिन में आप अमृतसर घूम सकते हैं। यह जगह अपने परिवार वालों के साथ घूमने के लिए काफी अच्छी है। 
यह भी पढ़िए-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

ये हैं भारत के सबसे महंगे होटल , एक दिन...

default

इस वीकेंड कसौली जाएं और लें पहाड़ों की खूबसूरती...

default

ये निशानियां होती हैं धोखेबाज पार्टनर की,...

default

भारत के इन सुप्रसिद्ध हिस्टोरिकल प्लेसेस...