GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से होंगे ये फायदे

Neha Dogra

26th September 2019

अगर आप वर्कआउट करने अपने पार्टनर के साथ जाती हैं तो आपके लिए यह एक प्लस पॉइंट है। क्योंकि एक साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों फिट तो रहेंगे ही बल्कि आप दोनों का आपसी बॉन्ड भी काफी मजबूत हो जाएगा, जानिए कैसे।

अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से होंगे ये फायदे
लाइफ की दौड भाग में हम अपने आप पर कम ही ध्यान दे पाते हैं और इसका कारण है समय न मिल पाना। या तो ऑफिस से लेट, या बच्चों की जिम्मेदारी, खाना बनाना या बच्चों को कोचिंग के लिए छोड़कर आना। इन सभी कामों के बीच फिटनेस के लिए समय निकालना बहुत मुशकिल हो जाता है लेकिन अगर आप फिटनेस फ्रिक हैं तो आप कैसे भी कर के टाइम निकाल सकती हैं। 
अगर आप वर्कआउट करने अपने पार्टनर के साथ जाती हैं तो आपके लिए यह एक प्लस पॉइंट है। क्योंकि एक साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों फिट तो रहेंगे ही बल्कि आप दोनों का आपसी बॉन्ड भी काफी मजबूत हो जाएगा, जानिए कैसे। 
ऐसा कहा जाता है कि जो कपल एक साथ वर्कआउट करते हैं, वो लंबे समय तक साथ रहते हैं। अगर आप और आपके पार्टनर दोनों को ही फिटनेस और हेल्दी लाइफ से प्यार है तो यह आपको एक दूसरे के साथ ज्यादा कम्पैटिबल (compatible) बनाता है। इससे आप दोनों एक दूसरे की ओर और भी ज्यादा अट्रैक्ट होते चले जाते हैं। तो चलिए जानते हैं एक साथ वर्कआउट करने के अधिक फायदे- 
'आप ज्यादा वर्कआउट करते हैं' 
साथ में वर्कआउट करने से आप दोनों एक दूसरे को मोटिवेट करते रहते है। जिससे आपके अंदर वर्कआउट करने का जुनून और भी बढ़ जाता है। और इसका सिधा फायदा आपकी बॉडी पर जाता है। इसलिए आपका वर्कआउट, पार्टनर के साथ करना फायदेमंद साबित होता है।  
'आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा'
अगर आप अपने जिम पार्टनर की लव पार्टनर भी हैं तो आपके दोनों के बीच और प्यार बढ़ने की सम्भानाएं है। जो कि आपके रिलेशन को आगे ले जाने के लिए अच्छा रास्ता है। अगर आप अपने जिम पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं लेकिन आना चाहती हैं, तो भी आपके लिए साथ एक्सरसाइज करना काफी फायदेमंद है। क्योंकि साथ में वर्कआउट करने से एक दूसरे पर बीच अट्रैक्शन बढ़ता है।  
'इमोशन कनेक्शन बढ़ेगा'
बुरे और अच्छे अनुभवों को एक-दूसरे के साथ शेयर करने से ही अच्छे रिश्ते बनते हैं। ऐसे में जितना समय आप एक-साथ जिम में बिताते हैं उस समय आपका इमोशन कनेक्शन भी बढ़ता है। यही कारण है कि जो कपल डेट पर जाते हैं, एक साथ ट्रैवल करते हैं और फिल्में देखते हैं और साथ में वर्कआउट करते है उनमें एक दूसरे को समझने में आसानी होती है। यह आपको इमोशनली करीब लाने में मदद करता है।
यह भी पढ़िए- 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

30 प्लस की उम्र के बाद भी किस तरह रखें खुद...

default

इन बॉलीवुड दिवाज से सिखिए GYM लुक कैसे रखे...

default

इन खाद्य पदार्थों को भूलकर भी ना पकाएं

default

ये है इंडिया की खूबसूरत बॉडी बिल्डर गर्ल्स,...

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

पूजा में बां...

पूजा में बांधा जाने...

किसी भी पूजा की शुरुआत या समाप्ति के बाद या फिर किसी...

इन हाथों में...

इन हाथों में लिख...

हर दुल्हन अपने होने वाले पति का नाम लिखवाना पसंद करती...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription