GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ट्रेडिशनल या एक्सपेरिमेंटल- आपको किस रंग का ब्राइडल वेयर पसंद है?

गरिमा अनुराग

11th October 2019

आजकल शादी में दुल्हा-दुल्हन अपना बेस्ट लुक लोगों के सामने लाने के लिए हर तरह की तैयारियां करते हैं।

ट्रेडिशनल या एक्सपेरिमेंटल- आपको किस रंग का ब्राइडल वेयर पसंद है?
बदलते फैशन ट्रेंड्स के अनुसार ब्राइडल वेयर में भी हमेशा न्यू पैटर्न्स आते हैं और यंग ब्राइड्स भी अब अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं घबराती हैं। ब्राइडल वेयर में कुछ रंग हमेशा पसंद किॆए जाते रहे हैं, तो कुछ ऐसे भी रंग इनमें शामिल हुए हैं जो अलग है, लेकिन वो भी एक दुल्हन की खूबसूरती बढ़ाने में कङीं से कम नहीं है। आइए देखते हैं न्यू ब्राइड किन रंगों से बना सकती है अपने लुक को और अपने खास दिन को ब्यूटिफुल।
ब्यूटिफुल रेड
ये कलर लंबे समय से दुल्हन के लहंगे और साड़ी मे दिखता रहा है। एक समय तो ऐसा भी था जब शादी में दुल्हन का जोड़ा का मतलब लाल रंग की साड़ी या लहंगा से होता था। आज भी ये कलर कई ब्राइड्स पहनना पसंद करती हैं। इस कलर की खासियत है कि ये रंग प्यार, शक्ति, साहस का परिचायक है और हमारे यहां इस रंग की साड़ी, लहंगे या गाउन में हर नई दुल्हन सुन्दर दिखती है। 
View this post on Instagram

A post shared by BRIDESOFSABYASACHI (@bridesofsabyasachi) on

वैसे रेड और मरून के अलावा आजकल ऑरेंज कलर भी ब्राइडल वेयर में खूब पसंद किया जा रहै है।
सुकून देने वाला आइवरी
एक तरफ जहां रेड कलर हमेशा से दुल्हन कहने पर याद आता है, वैसे ही आइवरी रंग के साथ गोल्डन रंग के कॉम्बिनेशन में ब्राइडल ड्रेस भी दक्षिण भारत में पारंपरिक रूप से पहना जाता है (व्हाइट सिल्क कॉटन में कसवु साड़ियां) और ये कलर भी रनवे, फैशन हाउसेस से होते हुए अब ब्राइडल ड्रेसेस के लिए बहुत पसंद किया जाने वाला रंग बन गया है। 
View this post on Instagram

A post shared by BRIDESOFSABYASACHI (@bridesofsabyasachi) on

पीच और पिंक
जब से अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी में पेल पीच रंग का सब्यसाची द्वारा डिज़ाइन किया गया लहंगा पहना है, तभी से उनका ये लुक न्यू, यंग ब्राइड्स को बहुत पसंद आ रहा है और अब वो भी अपने ब्राइडल वेयर में पीच और पिंक जैसे शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से कतरा नहीं रही हैं। लेकिन अगर आप क्सपेरिंमेंट भी करना चाहती हैं और इंडियन ट्रेडिशनल दुल्हन भी दिखना चहती हैं, तो अनुषका की तरह शादी के दिन पेल पिंक या पीच जैसा कोई इंग्लिश कलर ट्राई करें और र्सेप्शन में रेड, पिंक डैसे पारंपरिक रंग चुने।
View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

 
बता दें पीच कलर भी ऐसा रंग है जो हर कोई अपने खास दिन पर पहने के बारे में नहीं सोच सकता है, लेकिन अगर आप नियमों को तोड़कर कुछ अलग करना पसंद करती हैं, तो ये कलर आपको एक डिसेंट, शालीन दुल्हन वाला लुक देने में समर्थ है।
ग्रीन है एवरग्रीन
हालांकि महाराष्ट्रियन शादियों में अकसर दुल्हन पारंपरिक ग्रीन नववारी साड़ी में नज़र आती है, लेकिन धीरे-धीरे ये रंग अब देशभर में सभी जगह ब्राइडल वेयर में नज़र आने लगा है। 
निखार देगा गोल्डन, यलो कलर
एक शालीन, स्ट्रॉन्ग दुल्हन दिखना चाहती हैं तो अपना ब्राइडल वेयर में गोल्डन रंग को महत्व दें। इस रंग के साथ लाल, पीला या कोई भी दूसरा रंग दुल्हन के व्यक्तित्व में चार चांद लगा देता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी अपनी शादी के दिन ऐसा ही गोल्ड और रेड मिक्स सिल्क की साड़ी पहनी थी और उनके चेहरे की चमक देखने लायक थी। 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

View this post on Instagram

❤️

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

Bigg Boss 13: पंजाबी कुड़ी हिमांशी खुराना...

default

इन बॉलीवुड एक्ट्रेस का Workout है खतरनाक,...

default

Karwa chauth 2019: ऐसे मनाया बॉलीवुड एक्ट्रेस...

default

इन बॉलीवुड Divas ने साबित किया, सिंपल साड़ी...