GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

जानिए क्यों मेकअप कर के GYM नहीं जाना चाहिए

Neha Dogra

14th October 2019

मेकअप कर के जिम जाने से आपकी स्किन को कई नुकसान हो सकते हैं। जी हां, अब आप सोच रहीं होंगी, क्या? तो चलिए बताते हैं-

जानिए क्यों मेकअप कर के GYM नहीं जाना चाहिए

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह जिम जाते वक्त भी चहरे पर मेकअप लगा कर जाते हैं। और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपको आज बताते हैं कि मेकअप कर के जिम जाने से कई नुकसान आपको हो सकते हैं। जी हां, अब आप सोच रहीं होंगी, क्या?तो चलिए जानते हैं-

 

 

 

 

इंफेक्शन

जिम जाने से हमारी बॉडी से काफी पसीना निकलता है और उस पसीने से बैक्टीरिया पैदा होते हैं। ऐसे में अगर आपके चहरे पर मेकअप होगा तो बैक्टीरिया को वहां रहने के लिए आमंत्रण देने से कम नहीं होगा। क्योंकि मेकअप से कीटाणु काफी अट्रैक्ट होते हैं और वहीं पर बैठ जाते हैं। इससे आपके चहरे पर इंफेक्शन होने की संभावनाएं बेहद बढ़ जाती है।

 

 

 

चहरे के पोर्स

वर्कआउट करने से हमारी स्किन क्लीन होती है हमारे चहरे पर अगर मुंहासे और छिद्र होते हैं तो वह उससे खत्म हो जात हैं। लेकिन अगर चहरे पर मेकअप होगा तो उससे वह ठिक नहीं होंगे। क्योंकि मेकअप की वजह से उन्हें ठिक होने का मौका नहीं मिल पाता है।

 

 

त्वचा में जलन
अगर आपकी सेंसिटिव स्किन है तो आप बिल्कुल भी मेकअप कर के जिम न जाएं। क्योंकि अगर आप गए तो आपकी स्किन लाल रंग की हो जाएंगी और जलन भी होगी। इसलिए आप मेकअप कर के न जाएं।

 

 

अगर फिर भी आप मेकअप किए बिना नहीं जिम नहीं जाना चाहती, तो आप नॉन-कॉमेडोजेनिक प्रोडक्ट यूज कीजिए। क्योंकि यह प्रोडक्ट्स काफी लाइट वेट के होते हैं और इनसे स्किन को भी कोई नुकसान नहीं होता है।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

आज है गूगल का बर्थडे, जानिए इससे जुड़े रोचक...

default

लव लाइफ नहीं है अच्छी तो फेंगशुई बटरफ्लाई...

default

जब पत्थर  ने बदल दिया पत्थर दिल

default

देश एक भेष अनेक,कुछ ऐसा ही अंदाज है हर राज्यों...