GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इन फैशन हैक्स की मदद से आपकी ज़िंदगी हो जाएगी आसान

Neha Dogra

14th October 2019

आज हम आपको कुछ ऐसे फैशन हैक्स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आपकी लाइफ की कई मुशिबते कम हो जाएंगी।

इन फैशन हैक्स की मदद से आपकी ज़िंदगी हो जाएगी आसान
आजकल हर कोई फैशनिस्टा बनना चाहता है और अपने आप को फैशन ट्रेंड में बनाए रखने के लिए सारे फैशन हैक्स ट्राईं करते हैं। प्रोफेशनल लाइफ से सोशल लाइफ तक, हर जगह फैशनेबल दिखने के लिए हम सारे पैंतरे आजमाते हैं। कपड़े, जूते, मेकअप, एक्सेसरीज़ लोग हर छोटी से छोटी चीज़ पर पूरा ध्यान देते हैं।
लेकिन कई बार हम इन चीजों को लेकर काफी परेशानी में पड़ जाते हैं जैसे कि किसी पहाड़ पर चड़ना हो। साफ कहने का मतलब यह है कि फैशनेबल दिखना अच्छा लगता है उतना ही सिरदर्दी का काम भी है। लेकिन आज हम आपको इस परेशानी से दूर कर देने वाली कुछ ऐसी फैशन हैक्स के बारे में बताएंगे जिससे आपकी जिंदगी आसान हो जाएगी।
ऐसे लें अपनी फिटिंग की ब्रा
अगर आपकी ब्रा फिटिंग की नहीं है तो आपका लुक फीका पड़ सकता है। इसलिए जब भी आप ब्रा खरिदने जाएं को हमेशा ब्रा ट्राई करें और इसके बैंड में दो उंगलियां फिट कर के देखें, अगर ये आराम से फिट हो जाती है तो ये परफेक्ट साइज़ है और अगर ऐसा नहीं होता है तो ये आपका साइज़ नहीं है।
कपड़ों पर गिर जाए ड्रिंक, तो ऐसे करें साफ
अगर आप बहार पार्टी कर रही हैं और ऐसे में आपके कपड़ो पर कॉफी या कोल्ड ड्रिंक गिर जाए तो तुरंत दाग वाली जगह पर टिशू पेपर से साफ कर लें। इससे आपके कपड़े पर दाग तुरंत हट जाएगा।
बिना प्रेस के हटाएं कपड़ों से क्रिज़
क्री़ज़ वाले कपड़े हमारी अच्छी खासी पर्सनैलिटी को खराब कर देते हैं। तो अगर आप बहार हैं और आपके कपड़ो पर क्रीज़ पड़ गई है तो आप उन्हें बिना प्रेस के कैसे हटाएं ये जान लीजिए- सबसे पहले आप पानी लीजिए और कपड़ों पर थोड़ा पानी स्प्रे करें और फिर हेयर ड्रायर को हॉट मोड पर सेट कर के ब्लो ड्राय करें।  
पसीने के दाग
गर्मियों के मौसम में कपड़ों पर अक्सर पसीने के दाग पड़ जाते हैं, जो कि बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं। तो इन दागों को आप कैसे हटाएं जानिए, डिटर्जेंट में कपड़ों को धोने से पहले दाग पर नींबू रगड़ें। इससे दाग साफ हो जाएगा और कपड़े नए जैसे लगेंगे।
टाइट जूते कर रहे हैं परेशान, तो यह हैक अपनाएं
अगर आपके जूते टाइट हैं और पहनते वक्त तकलीफ देते हैं तो जूतों को पहनने से पहले आप ज़िप लॉक बैग्स में पानी भरकर जूतों के अंदर रख दें और इन्हें फ्रिजर में रखें। जब ये पानी जम कर बर्फ बनेगा तो इसी के साथ जूते भी स्ट्रेच हो जाएंगे और फिर इन्हें आप बिना किसी तकलीफ के पहन सकते हैं।   

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

7 ट्रेंडी ब्राइडल ज्वैलरी

default

शॉपिंग करने के लिए दिल्ली के इन 5 सस्ते मार्केट...

default

हाइट कम है? तो फॉलो करें ये फैशन टिप्स

default

फैशन वर्ल्ड में रहना है अपडेट तो वॉर्डरोब...