GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

हर वक्त फ्रेश और खुशबूदार बने रहने के लिए इन जगहों पर लगाएं परफ्यूम

गरिमा अनुराग

7th November 2019

हर वक्त फ्रेश और खुशबूदार बने रहने के लिए इन जगहों पर लगाएं परफ्यूम
अगर आप उन लोगों जैसा बनना चाहती हैं जिनसे मिलकर हर कोई उनके व्यक्तित्व का कायल हो जाए, तो परफ्यूम लगाने की आदत डाल लीजिए। क्योंकि जब आप किसी से मिलते हुए हैंड शेक करते हैं या गले मिलते हैं तो आपकी खुशबू कुछ देर तक उन्हें याद रह जाती है। लेकिन परफ्‌यूम पूरी तरह से और लंबे समय तक काम करे इसके लिए जरूरी है कि इसे सही स्पॉट पर लगाया जाए, पढ़िए-
1. बाल - परफ्यूम में ये गुण होता है कि वो किसी भी तरह के फाइबर (रेशा) में लंबे समय तक रहता है और हमारे बाल भी एक तरह के फाइबर ही हैं। लेकिन इसके लिए किसी भी परफ्यूम को सीधे बाल पर लगाने की जरूरत नहीं है। पहले अपनी कंघी पर परफ्यूम छिड़के और इससे बाल को झाड़े और तरोताज़ा बने रहिए।
2. कोहनी के अंदर वाले जगह पर- ज्यादातर लोग जानते हैं कि कलाई पर लगा परफ्यूम ज्यादा खुशबू देता है। कलाई पर परफ्यूम लगा सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने कोहनी के अंदर वाले हिस्से में परफ्यूम लगाएं तो वो और भी अच्छा होता है। कलाई या कोहनी के अंदर वाला भाग पल्स पॉइंट है यानी इन जगहों पर हमारी वेन्स (रक्त वाहिकाएं) त्वचा के सबसे पास होती हैं। इन जगहों पर बॉडी से हीट भी निकलती है और ये हीट परफ्यूम को धीरे-धीरे हमारे आसपास बिखेरता रहता है। 
3. कान के पीछे- हालांकि अब तक लोग कान के पीछे परफ्यूम लगाते रहे हैं, लेकिन वो कान के नीचे, ईयर लोब के पीछे परफ्यूम लगाते है। लेकिन कान के पीछे नीचे की जगह सबसे ऊपर की त्वचा ज्यादा ऑयली रहती है और ऑयल परफ्यूम को लंबे समय तक टिकाए रखता है और धीरे धीरे उसे हवा में मिलने देता है। वैसे इसके साथ ही ये जगह भी पल्स पॉइंट है, तो इस लिहाज से भी ये जगह बहुत कारगर है। 
4. घुटने के पीछे- जी हां, आपने सही पढ़ा। घुटनों के पीछे के हिस्से में भी परफ्यूम लगाना एक अच्छा आइडिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये स्पॉट भी पल्स पॉइंट है। इस जगह पर भी बाकी पल्स पॉइंट की तरह ज्यादा हीट होता है और जैसा कि सभी पढ़ चुके हैं कि हीट ऊपर की ओर उठती है, तो जब हम इस जगह पर परफ्यूम लगाते हैं तो हीट के साथ परफ्यूम भी उड़ता है और इसलिए हम जहां भी जाते हैं, वहां भीनी-भीनी खुशबू आती रहती है। 
5. बेली बटन यानि नाभि- नाभि में परफ्यूम लगाने से वो लंबे समय तक टिकता भी है और पूरी बॉडी अच्छी महकती है। नाभि से हीट निकलता है और यही वजह है कि परफ्यूम पूरी बॉडी में अच्छी खुशबू देता रहता है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

लाडले और अपनी त्वचा का रखें खास खयाल

default

बिंदास लेखन

default

न्यू बॉर्न बेबी को नहाते हुए इन बातों का...

default

ख़ास लम्हों की तैयारी, छोटी सी मेकअप किट में...