2020 में 'रामायण' ने रचा इतिहास, मिले 170 मिलियन व्यूअर्स

Neha Dogra

4th April 2020

जानकारी के मुताबिक पिछले शनिवार को सुबह 'रामायण' के ओपनिंग एपिसोड को 34 मिलियन व्यूअर्स मिले थे, जिसकी रेटिंग 3.4 प्रतिशत है। उसी दिन रात को शो को 45 मिलियन व्यूअर्स के साथ 5.2% रेटिंग मिली।

2020 में 'रामायण' ने रचा इतिहास, मिले 170 मिलियन व्यूअर्स
लॉकडाउन में लोगों को एंटरटेन करने के लिए सरकार द्वारा सुपरहिट शो ‘रामायण' टीवी पर फिर से टेलीकास्ट करवाया गया है। ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक ‘रामायण' ने फिर से टेलिकास्ट हो कर टीआरपी रेटिंग में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जी हां, ‘रामायण' की सफलता पर बार्क (Bhabha Atomic Research Centre) की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है। बार्क के मुताबिक पिछले वीकेंड में टीवी पर शुरू हुए ‘रामायण' के महज 4 शोज को 170 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले शनिवार को सुबह ‘रामायण' के ओपनिंग एपिसोड को 34 मिलियन व्यूअर्स मिले थे, जिसकी रेटिंग 3.4 प्रतिशत है। उसी दिन रात को शो को 45 मिलियन व्यूअर्स के साथ 5.2% रेटिंग मिली।
वहीं शो लॉन्चिंग के दूसरे दिन यानि रविवार को शो की परफॉर्मेंस और बेहतर हुई। सुबह 40 मिलियन और रात के एपिसोड को 51 मिलियन व्यूअर्स मिले।
इतने व्यूअर्स के बाद यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ‘रामायण' हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट कैटिगरी में इन दिनों सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो बन गया है।
बार्क के चीफ एग्जिक्यूटिव सुनील लुला ने कहा- ‘रामायण' को जिस तरह से रेटिंग मिल रही है वो काफी सरप्राइजिंग है। प्रसार भारती के ‘रामायण' को फिर से टेलीकास्ट करने का फैसला शानदार साबित हो रहा है। सुनील लुला के मुताबिक, ‘रामायण' की सफलता के चलते आने वाले दिनों में विज्ञापनों की भरमार होने वाली है।
बता दें दूरदर्शन पर ‘रामायण', 2015 के बाद अभी तक की सबसे ज्यादा रेटिंग बाला शो साबित हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग क्वारेंटाइन में हैं और इस समय ‘रामायण' जैसा सुंदर शो देखने में ज्यादा विश्वास रखते हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

रामायण ही नह...

रामायण ही नहीं इन मशहूर सीरियलों की भी हुई...

GOOD NEWS: ल...

GOOD NEWS: लॉकडाउन में वापसी हुई सुपरहिट...

देश के पहले ...

देश के पहले सीरियल 'हम लोग' की पूरी कहानी...

क्या शुरू हो...

क्या शुरू हो चुकी है सिद्धार्थ-शहनाज की लव...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

घर पर वाइट ह...

घर पर वाइट हैड्स...

वाइट हैड्स से छुटकारा पाने के लिए 7 टिप्स

बच्चे पर मात...

बच्चे पर माता-पिता...

आपकी यह कुछ आदतें बच्चों में भी आ सकती हैं

संपादक की पसंद

तोहफा - गृहल...

तोहफा - गृहलक्ष्मी...

'डार्लिंग, शुरुआत तुम करो, पता तो चले कि तुमने मुझसे...

समझौता - गृह...

समझौता - गृहलक्ष्मी...

लेकिन मौत के सिकंजे में उसका एकलौता बेटा आ गया था और...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription