अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी प्यारी सी जगह जाने की सोच रहे हैं तो हम आपको आज ऐसी जगह बताने जा रहे हैं जहां जाकर आपका दिल तो खुश होगा ही लेकिन साथ ही आपको वहां जा कर काफी शांति भी महसूस होगी। क्योंकि जो जगह हम बताने जा रहे हैं वहां कुदरत की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं हैं। 
तो आपको बता दें हम बात कर रहे हैं थाइलैंड के ‘रेड लोटस लेक’ की, यह लेक बेहद सुंदर है। इसको खूबसूरत बनाते हैं इसमें मौजूद सुंदर गुलाबी और लाल रंग के फूल। इस पूरी लेक का नजारा दिल ले जाने वाला है। इस लेक को देखने और बोटिंग करने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं। आप इस जगह पर अपने पार्टनर, दोस्त, फैमिली या किसी के साथ भी जाकर कुदरत के हसीन नजारों का मजा उठा सकते हैं।
बता दें रेड लोटस लेक, थाइलैंड में स्थित उडोन थानी प्रांत में बनी है। यह झील लगभग 36 कि.मी. के क्षेत्र में फैली हुई है। यह थाइलैंड की बेहद खूबसूरत झीलों में से एक है। काफी बड़ी होने से इस झील का पानी आसपास की जमीनों पर खेती करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस झील का पानी लोग पीने के लिए भी इस्तेमाल करते है।   
जानिए कब जाना सही?
अगर आप इस जगह पर जाना चाहते हैं तो यहां जाने ता सही समय अक्टूबर से लेकर मार्च के महीने के बीच है। यह महीने यहां घूमने के लिए बेस्ट है। 
इस खूबसूरत लेक में जा कर आप अपना खूबसूरत फोटोशूट करवा सकते हैं। क्योंकि यहां का नजारा बेहद खूबसूरत है जिससे आपकी तस्वीर काफी अच्छी आएगी।