अपनी ब्रा /लिंगरी ड्रॉर की सफ़ाई करें

मोनिका अग्रवाल

15th June 2020

घर बाहर की सफ़ाई के साथ साथ ये वो समय है जब आप अपनी लिंगेरी ड्रॉर की भी सफ़ाई करें,पुरानी ब्रा निकालें,रिपेयेर करें ,और नयी ब्रा ख़रीदें.

अपनी ब्रा /लिंगरी ड्रॉर की सफ़ाई करें

मौसम चाहे कोई सा भी हो लेकिन सफ़ाई  का काम रुखता नहीं। घर बाहर  की सफ़ाई के साथ साथ जरूरी है अपनी ड्रार को मी साफ रखना। अपने इनर गारमेंट्स की अलमारी भी ठीक करें। जब आप अपनी लिंगेरी ड्रॉर की भी सफ़ाई करें,पुरानी ब्रा निकालें,रिपेयेर करें ,और नयी ब्रा, नई लिंगरी ख़रीदें.

          .प्रस्तुत हैं कुछ सुझाव

१-रख कर जोड़ें-सुबह क्या पहनना है इस कीचिता करने से पहले ये देखें कि पुरानी ब्रा आपके शरीर पर फ़िट भी बैठती है या नहीं?आप हमेशा पुरानी ब्रा निकालकर नए पीसिस जैसे ब्राइडल लिंगरी या अपना मनपसंद लिंगेरी ख़रीदकर रख सकते हैं.कोई चीज़ ,जिससे आपको ख़ुशी और संतुष्टि मिले अपने लिंगरी के गट्ठर में जमा करें.

२-सुधारें-क्या आपके ड्रॉर में कुछ ऐसी ब्रा हैं जिनकी सीवन उधड़ गई है या जिनके स्ट्रैप ढीले पड़ गए हैं,लेस में छेद हो गया हैं तो सबसे पहले सुई धागा उठाएँ और अपनी ब्रा का सुधार करें.यदि क्प्स का बैंड ढीला पड़ गया हैं ,तार बाहर निकल रही है या ब्रा में दाग़ धब्बे पड़ गए हैं और साबुन से नहीं निकल रहे तो समझ लीजिए ,ब्रा को निकालने का समय आ गया

३- दान कर दीजिए-जो ब्रा आपने कभी कभी पहनी हैं और आपको अब फ़िट नहीं आ रही और अभी भी उनकी हालत बेहद उत्तम है तो उसे किसी महिला को दान में दे दीजिए.

कई महिलाएँ/संस्थाएँ ब्रा ले लेती हैं और ज़रूरत मंद लड़कियों को दे देती हैं.ब्रेस्ट कैंसर ग्रस्त महिलाओं के लिए ये संस्थाएँ इन ब्रा को लेकर फ़्री में बाँट देती हैं.आप भी उन्हें अपना सहयोग प्रदान कर सकती हैं

४-फेंक दीजिए-ब्रा रीसाईक्लर के हिसाब से औसतन,एक महिला के पास ६: ब्रा होती हैं उसमें से वो पहनती सिर्फ़ दो है .और दस में से आठ ,महिलाएँ तो,ग़लत साइज़ पहनती हैं.यदि आप भी ऐसा ही करती हैं तोतो अपनी कुछेक मनपसंद ब्रा को अपने पास रखकर बाक़ी को फेंक दीजिए.हो सकता है आपका ब्रा साइज़ ही अबतक बदल गया हो या आपको वैसे भी ब्रा बदलनी ही हों.

५-नई ब्रा फ़िटिंग के लिए शौपिंग करें-आपको पसंद हो या नापसंद,पुरानी ब्रा तो निश्चित रूप से फेंकनी ही पड़ती है और नयी ख़रीदनी पड़ती है.शुरुआत ब्रा फ़िटिंग से करें.इसके लिए ब्रा फ़िटर से सलाह करने से न हिचकिचाएँ."मेरी ब्रेस्ट शेप कैसी है,""कौन सा स्टाइल मुझे सूट करेगा?""अपनी नयी ब्रा की देखभाल कैसे करनी है?"जैसे सवाल आप उससे कर सकती हैं

यह भी पढ़ें-

  1. 5 आसान स्टेपस में नापे अपनी कमर का साइज

  2. फ़्रूट  कॉकटेल ,जो वास्तव में आपको फील करायेगा कि आप 5-स्टार रिसॉर्ट में हैं

  3. 15 मिनट बट एक्सरसाइज 

  4. बेहतर सेक्स लाइफ़ के लिए अपनाएँ ६ सीक्रेट्स

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

व्यवस्थित अल...

व्यवस्थित अलमारी : कपड़े रहे हरदम नए !आइए...

लहंगे व साड़...

लहंगे व साड़ियों के लिए 6 बाॅलीवुड इंस्पायरड...

अंडरगारमेंट्...

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले कुछ बातों का...

फोन के अत्यध...

फोन के अत्यधिक इस्तेमाल से हो सकती है फोन...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription