सेक्स से पहले क्या खायें

मोनिका अग्रवाल

22nd June 2020

आपने खाने-पीने की ऐसी चीजों के बारे में तो सुना होगा जो आपकी सेक्स पावर को बढ़ाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे भी खाने वाली चीजें हैं, जिन्हें खाकर आप उन खास पलों का मजा किरकिरा कर सकते हैं। हमने ऐसी ही कुछ चीजों की लिस्ट बनाई है, जिन्हें आप सेक्स करने से पहले न खाएं तो अच्छा है.

सेक्स से पहले क्या खायें

sex food

हाल ही में जारी वैज्ञानिक निष्कर्षों से पता चलता है कि हम एक अच्छा भोजन का आनंद लेने के बाद रोमांस और सेक्स में अधिक रुचि रखते हैं।रक्त के प्रवाह और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि से, आपकी उत्तेजना, सेक्स ड्राइव और आनंद  बढ़ जाता है।  आपने खाने-पीने की ऐसी चीजों के बारे में तो सुना होगा जो आपकी सेक्स पावर को बढ़ाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे भी खाने वाली चीजें हैं, जिन्हें खाकर आप उन खास पलों का मजा किरकिरा कर सकते हैं। हमने ऐसी ही कुछ चीजों की लिस्ट बनाई है, जिन्हें आप सेक्स करने से पहले न खाएं तो अच्छा है.

 जैसे इंसान की बेसिक जरुरत है रोटी,और पानी । उसी तरह एक और भी बड़ी ज़रूरत है। आप सोच रहे होंगे कि मैं किस तरफ इशारा कर रही हूं। मैं बात कर रही हूं सेक्स की। सेक्स जीवन की एक जरूरी क्रिया है जो सिर्फ जिस्मानी भूख मिटाने के लिए ही जरूरी नहीं ।बल्कि यह बेहद ही पवित्र रिश्ता है जो दो आत्माओं के मिलन से एक नई सृष्टि को जन्म भी देता है। यानी एक सृष्टि से नई सृष्टि का जन्म पीढ़ी दर पीढ़ी चलता रहता है।

अब जब हम इस रिश्ते को इतना पवित्र मानते हैं तो कोई ना कोई खास फूड तो होता ही होगा जो इस क्रिया को और अधिक एक्टिव बना दे । अब शायद आपके मन में एक प्रश्न ये उठ रहा होगा  कि भला खाने का सेक्स से क्या संबंध? जी। संबंध है। क्या आपने कभी नोटिस किया है किसी किसी दिन कोई विशेष खाना खाने के बाद आप की सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है या अचानक से सुस्ती फील होती है और कुछ भी करने का मन नहीं करता।

दरअसल यह दोनों अवस्थाएं हमारे भोजन से सीधी तौर पर जुड़ी हुई है। आइए जानते हैं कुछ सुझाव-

क्या न खाएँ-

१- कोशिश करें कि रात में मैदा से बना हुआ कोई भी भोज्य रात को आप  भोजन में न खाएँ।मैदा पेट में जाकर फूलती है,और जल्दी पचती भी नहीं है।मैदा खाने के बाद सेक्स करने से  पेट में दर्द की शिकायत हमेशा बनी रहती है।

२-पिज़्ज़ा -बर्ग़र जैसे फ़ास्ट फ़ूड खाने से,इंसान के हॉर्मोन पर असर पड़ता है।साथ ही मोटापा भी बढ़ता है।ज़रूरी बात ये है क़ि उस रात में ,ये खाने से आलस बढ़ता है।

३- सम्भोग से पहले कोल्ड ड्रिंक और शराब का सेवन करना ,ज़हर के समान है।शराब पीने के बाद इंसान के शरीर में जो हॉर्मोन बनते हैं वो सेक्स क्रिया को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।इसलिए शराब पीने के बाद सम्भोग न करें।

क्या खाएँ-

रात को लाइट डाइट ही खाएं ।वैसे भी हमें रात का भोजन हल्का ही करना चाहिए और जब आपका कुछ खास मूड हो ,तब तो बेहद जरूरी है इस बात का ध्यान रखना ।हो सके तो दोपहर के भोजन में चावल या दही का उपयोग करें, लेकिन रात में नहीं।

२-खाना खाने के कुछ समय बाद गुड़ का सेवन करें। गुड़ के खाने से भोजन जल्दी पचता है,साथ ही इससे सेक्स पावर भी बढ़ती है।

३- संभव हो तो रात में , गाय के दूध का सेवन करें।गाय के दूध में देशी घी मिलाकर  पीने से सेक्स पावर मे,अद्भुत वृद्धि होती है.

अद्भुत किंतु सच-पुरुष की सबसे ज़्यादा ताक़तवर और घमंड करने वाली चीज़,उसकी मर्दानगी है।यदि सेक्स से पहले पुरुष ये चीज़ें खा ले तो उसकी सेक्स क्षमता अचानक बढ़ जाती है।

१-सफ़ेद प्याज़ का मुरब्बा यदि कोई पुरुष लगातार खाता रहे तो उस पुरुष की सेक्स पावर कुछ १०० लोगों के बराबर हो जाती है।यह मुरब्बा ,राजा महाराजा,और कई शादियाँ करने वाले लोग भी खाते थे।

२-यदि आप कुछ ज़्यादा चीज़ें इस्तेमाल नहीं कर सकते तो ,सेक्स से पहले अश्वगंधा के साथ दूध ज़रूर पी लें। वैसे तो अश्वगंधा का इस्तेमाल नियमित रूप से करना चाहिए,लेकिन,यदि वज़न बहुत ज़्यादा है तो इसका इस्तेमाल न करें।

३-सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए एक आसान और कारगर उपाय है,गाय के दूध में (भैंस का कदापि नहीं)एक चम्मच मिश्री मिलाकर पी लें।

४-उड़द की दाल को देशी घी में भूनकर उसमें  दूध मिलकर खीर बनाएँ और सम्भोग से पहले रात में पी लें।

५-सेक्स से कुछ घंटे पहले शिलाजीत, शहद के साथ मिलाकर पीने से पुरुष ताक़तवर बन जाता है,उसकी वीर्य शक्ति तो बढ़ती ही है,सेक्स की टाइमिंग भी अच्छी हो जाती है।

सेक्स से पहले आप इनमे से ,किसी भी एक चीज़ का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं,पर ध्यान रखें कि,ख़ुद पर शक ना करें।यह चीज़ें आपको अंदर से स्ट्रोंग बनाती हैं और तब आप अच्छे प्रेमी साबित हो जाते हैं।

बुढ़ापा और सेक्स-उम्र के साथ साथ व्यक्ति के शरीर के अंगों में भी काम करने की शक्ति कम होती जाती है।अगर कोई व्यक्ति, सोचता है कि वह ,सम्भोग शक्ति बढाने वाली दवाईयाँ खाकर अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकता है तो ,उसकी यह सोच ग़लत है।

यह भी पढ़ें-

  1. पापा हैं तो कोई डर नहीं

  2. योगा और मौखिक स्वास्थ्य

  3. आइडियल हैं जो सिंगल फादर

  4. हलहारिणि अमावस्या 2020 : 21 जून को 4 संयोग बन रहे हैं 

  5.  व्यवस्थित अलमारी : कपड़े रहे हरदम नए !आइए जानते हैं कैसे

  6. रिद्धिमा कपूर सहानी: फादर्स डे

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

सेक्स के लिए...

सेक्स के लिए ये इशारे देते हैं पति

सेहतमंद रहने...

सेहतमंद रहने के लिए कौन-कौन से बीजों को डाइट...

सेक्स के बाद...

सेक्स के बाद अगर होती है एंजाइटी,तो अपनाये...

सही वेट लॉस ...

सही वेट लॉस प्लान क्या है,कुछ जरूरी बातें...

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

गृहलक्ष्मी गपशप

पहली बार घर ...

पहली बार घर रहे...

लाॅकडाउन से पहले अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रीलीज़...

अनलाॅक 2 में...

अनलाॅक 2 में 31...

मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स ने कहा है कि जो डोमैस्टिक...

संपादक की पसंद

गुरु एक सेतु...

गुरु एक सेतु है,...

गुरु तो एक सेतु है, एक संभावना है। गुरु एक तरह की रिक्तता...

दिल जीत लेंग...

दिल जीत लेंगे जयपुर...

जयपुर को गुलाबी शहर कहा जाता है लेकिन ये महलों का शहर...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription