लहंगे व साड़ियों के लिए 6 बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन

मोनिका अग्रवाल

8th July 2020

साड़ी हर मौके पर फिट बैठती है। चाहे ऑफिस में जाना हो या फिर किसी पार्टी में, हर जगह ‌इसकी अपनी खास पहचान है।आजकल तो बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी साड़ी को अपनी पहली पसंद बतातीं हैं। बॉलीवुड की वजह से आज हल उम्र की महिला की पहली पसंद साड़ी है। इन साड़ियों की खूबसूरती में चार चांद लगाने का क्रेडिट डिजाइनर ब्लाउज को जाता है। आजकल बहुत सी स्टाइलिश ब्लाउज का चलन है। जानते हैं कौन से सबसे ज्यादा चलन में है ब्लाउज के डिजाइन।

लहंगे व साड़ियों के लिए 6 बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन

बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन

हम भारतीय महिलाओं को साड़ी या लहंगा जैसी ट्रैडिशनल ड्रैस पहनने का बहुत शौक होता है।साड़ी हर मौके पर फिट बैठती है। चाहे ऑफिस में जाना हो या फिर किसी पार्टी में, हर जगह ‌इसकी अपनी खास पहचान है।आजकल तो बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी साड़ी को अपनी पहली पसंद बतातीं हैं। बॉलीवुड की वजह से आज महिला की पहली पसंद साड़ी है। इन साड़ियों की खूबसूरती में चार चांद लगाने का क्रेडिट डिजाइनर ब्लाउज को जाता है। यदि आप के घर कोई शादी है या कोई अन्य फंक्शन है और आप साड़ी पहनने की सोच रही हैं ,तो आप को यह  ब्लाउज डिजाइन अवश्य ट्राई करने चाहिए ।यह डिजाइन्स देखने में काफी फैंसी व स्टाइलिश हैं। इन को पहनने के बाद आप सारे समारोह की अटैंशन बन जाएंगी। सभी की नज़रें आप पर ही होंगी। आजकल बहुत सी स्टाइलिश ब्लाउज का चलन है। जानते हैं कौन से सबसे ज्यादा चलन में है ब्लाउज के डिजाइन।

  1. हाई नेक ब्लाउज : यदि आप बहुत ही सिंपल व बेसिक ब्लाउज डिजाइन चाहती हैं तो हाई नेक ब्लाउज के लिए जा सकती हैं। हाई नेक के साथ आप एलबो लैंथ की स्लीव्स ट्राई करें। इस से बहुत ही डिसेंट लुक आएगा। आप ने ऐसा डिजाइन तापसी पन्नू को पहने भी देखा होगा। इस के साथ आप थोडी बहुत एक्सैसरीज़ जैसे झुमके व नैकलेस पहन सकती हैं।

    बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन
    बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन
    बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन
    बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन
    बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन
  2. एलीगैंट फ्लोरल डिजाइन ब्लाउज : यदि आप थोडा सा एलीगैंट व फैंसी लुक चाहती हैं तो फ्लोरल ब्लाउज को ट्राई कर सकती हैं। यह ब्लाउज प्लेन व डिजाइनर दोनों तरह की साडियों के साथ सूट करेगा। यदि आप एक ग्लैमरस लुक चाहती हैं तो इस की स्लीवस स्ट्रिप स्लीवस बनवाइए। इस के साथ एक अच्छा सा हेयर स्टाइल व ज्वैलरी कैरी करें। ऐसे ब्लाउज में दीपिका पादुकोण कई बार देखी जा चुकी हैं। 

  3. बैक कट आउट डिजाइन : यदि आप एक बोल्ड व स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो इस तरह के बैक कट आउट ब्लाउज को ट्राई कर सकती हैं। इस में पिछे से एक उल्टे V की शेप में कट वाला डिजाइन होता है। इस के साथ लंबी लंबी लटकनों को भी लगवा सकती हैं। यह बहुत ही अच्छा लगेगा। ऐसा डिजाइन अक्सर शिल्पा शेट्टी पहनती हैं।

  4. हाॅल्टर नेक डिजाइन : इस प्रकार के टाॅप व ब्लाउज आज कल बहुत ट्रैंडिंग में हैं। यह स्लीव लैस ब्लाउज होते हैं जिन की नैक का डिजाइन गोल होता है। बहुत सी अभिनेत्रियां भी इस डिजाइन के ब्लाउजों को पहनती हैं। आप इस के साथ लोंग ट्रैडिशनल झुमके वियर कर सकती हैं जो आप की सुंदरता में चार चांद लगा देंगे। 

  5. बोट नेक कढ़ाईदार (Embroidered) : आप साडी के साथ यह बोट नैक डिजाइन वाला ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं। इस से आप को एक ट्रैंडी लुक मिलेगा और आप दिखने में बहुत सुंदर लगेंगी। इस ब्लाउज में एंबरोयड्री भी होती है जो त्यौहारों के लिए जैसे दुर्गा पूजा आदि के लिए बहुत सही रहेगी।

  6. काॅल्ड शाल्डर व अलंकृत नेकलाइन डिजाइन ब्लाउज : आप काॅल्ड शाॅल्डर स्लीवस के साथ सजी हुई या डिजाइनर नेकलाइन वाले ब्लाउज को पार्टी वियर के लिए पहन सकती हैं। यह देखने में बहुत ही फैंसी लगता है व इस को पहनने के बाद आप से किसी की भी नज़रें नहीं हटेंगी।

यह भी पढ़ें-

अपनी लिंगरी ड्रॉर की सफ़ाई करें

बिना इस्त्री कपड़ों से सिलवटें हटाने के आसान तरीके

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

कैसे करें कं...

कैसे करें कंसीलर का प्रयोग ताकि मिले फ्लोलैस...

कुछ खास ब्ला...

कुछ खास ब्लाउज के डिजाइन

साड़ी इंडो वै...

साड़ी इंडो वैस्टर्न स्टाइल के साथ

ऐसे पौधे जिन...

ऐसे पौधे जिनसे हमे सकारात्मक ऊर्जा मिलती...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription