कैसे पता लगाएं की आप अपने एक्स के साथ फिर से जाना चाहती हैं या आप केवल उन्हें याद करती हैं

मोनिका अग्रवाल

28th July 2020

ब्रेकअप के बाद 'एक्‍स' के साथ दोस्‍ती करना मुश्किल तो हो सकता है लेकिन कई मामलों में वह आपके लिए अच्‍छे दोस्‍त भी साबित हो सकते हैं। ख्‍याल इतना रखना है कि खत्‍म हुए रिश्‍ते को भूलकर आज के रिश्‍ते में एक-दूसरे का सपोर्ट करते हुए आगे बढ़ना होगा....

कैसे पता लगाएं की आप अपने एक्स के साथ फिर से जाना चाहती हैं या आप केवल उन्हें याद करती हैं

आप अपने एक्स के साथ फिर से जाना चाहती हैं

ब्रेक अप हमारी जिंदगी का बहुत मुश्किल समय होता है। हम इससे आसानी से उभर नहीं पाते हैं। लेकिन समय के साथ सब ठीक हो जाता है। ब्रेक अप के बहुत सारे कारण हो सकते हैं, दोनों के बीच किसी तीसरे इंसान का आना, दोनों में हर बात में मतभेद, एक दूसरे की इज़्ज़त न करना आदि। कई बार ब्रेक अप  पार्टनर की तरफ से  होता है, तो कई बार उसकी बुरी आदतों की वजह से आपको उनका साथ छोड़ना पड़ जाता है।

 यदि आपका पार्टनर बिना किसी वजह से या फिर किसी दूसरे  के कहने से आपको छोड़ देता है तो आपको पहले तो बहुत बुरा लगता है , लेकिन बाद में आपको समझ आती है कि इस प्रकार के धोखेबाज़ लोगो और ज़हरीली रिश्तों से जितना दूर रहेंगे उतना ही अच्छा है। लेकिन जब आप स्वयं अपने पार्टनर को किसी वजह से छोड़ देती हैं तो  बाद में हो सकता है कि आपको पछताना भी पड़े।  ऐसे में अकसर जहन में सवाल कौंधता रहता है कि क्या यह फैसला  सही लिया  या जल्दबाजी में लिया।  

 जब अपने द्वारा लिया गया फैसला ही सवालों के घेरे में हो तब आप अपने एक्स पार्टनर को बहुत मिस भी करती हैं। इसका एक बेहतरीन उदाहरण है अंकिता लोखंडे और सुशांत केस। आज अंकिता को अपने ब्रेकअप पर पछतावा है और वह सुशांत को मिस कर रही हैं। 

चलिए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कौन सी बातें हैं जिसके माध्यम से आप जान सकतीं हैं कि आपका एक्स ही आपका बेहतरीन दोस्त था। आपको उसके पास वापस जाना चाहिए या ये बस आपका एक दिमागी ख्याल है । क्या कारण है कि आप  उसे   मिस कर रही हैं? 

1. आप दोनों एक दूसरे को समझते थे : एक रिश्ते को बरकरार रखने के लिए एक दूसरे को समझना बहुत जरूरी होता है। यदि आप दोनों एक दूसरे को समझते हैं तो आप बड़ी से बड़ी मुसीबत का हल कर सकते हैं। यदि आपके एक्स आपको समझते थे तो हो सकता है आपने उनको छोड़ कर एक बड़ी गलती कर दी हो क्योंकि किसी अन्य इंसान को समझना इतना आसान नहीं होता है।

2. आप दोनों एक दूसरे के साथ हंसी मज़ाक करते थे : रिश्ता भले ही सीरियस हो लेकिन आपको अपनी जिंदगी में हंसी मज़ाक जोड़ना जरूरी होता है। यदि आपके पार्टनर आपको हर समय हंसाते रहते थे और आप दोनों का सेंस ऑफ ह्यूमर भी मेल खाता था तो आपको अपने एक्स पार्टनर को एक मौका तो शायद देना ही चाहिए क्योंकि इस तनाव भरी जिंदगी में किसी को खुश रख पाना इतना आसान भी नहीं है। 

3. एक अच्छी सेक्स लाइफ : आपकी सेक्स लाइफ का आपके रिश्ते पर बहुत प्रभाव पड़ता है। एक अच्छा सेक्स आपके रिश्ते को और अच्छी मजबूती देगा। इस तरह तन और मन दोनों ही जुड़ते चले जाते हैं।  यदि किसी और के पास रह कर भी आपको अपने एक्स की याद आती है तो इसका सीधा सा अर्थ है कि आप आज भी उनको याद करती हैं और उनके साथ ही रहना चाहती हैं। 

4. आप छोटी छोटी बातो पर एक दूसरे से झगड़ते थे : यदि आप छोटी छोटी और गैर जरूरी बातों पर एक दूसरे के साथ झगड़ते थे और बात बात पर अपने पार्टनर को ब्रेक अप करने की धमकी देते थे तो हो सकता है आप दोनों के बीच एक गहरा लगाव हो। क्योंकि  किसी के साथ  झगड़े भी तभी बढ़ जाते हैं जब आप  दिल से जुड़े होते हैं। 

5. आपको उन जैसी फीलिंग किसी और के साथ नहीं आती : यदि आप अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए अपने लिए कोई नया पार्टनर ढूंढ रहीं हैं और आपने ढूंढ भी लिया हो, लेकिन उनके साथ आपको वह फीलिंग नहीं आती जो आपको अपने एक्स के साथ आती थी। तो आप समझ जायें कि आप अपने इस नए पार्टनर के साथ अभी नहीं जुड़ पायीं हैं और आप अब भी अपने एक्स को याद करती हैं।

यह भी पढ़ें-

सेक्स के बाद अगर होती है एंजाइटी,तो अपनाये ये टिप्स

सेक्स जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अपने सेक्स ट...

अपने सेक्स टाइम को शेड्यूल कर इंजॉय करें...

कामसूत्र यान...

कामसूत्र यानी सेक्स में रोमांच

आपका पार्टनर...

आपका पार्टनर आपको चाहता है बतायेंगे ये 5...

अगर पहली बार...

अगर पहली बार हो रही हैं अपने पार्टनर के करीब...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription