Celebrity Pregnancy - 35 की उम्र में मां बनी बॉलीवुड की ये 10 अभिनेत्रियां

Richa Mishra Tiwari

18th February 2021

एक औरत की जिंदगी का सबसे सुखद और खुबसुरत लम्हा होता है जब वह मां बनती है। हर औरत चाहती है कि वह भी एक मां बने, उसके अपने बच्चे हो। लेकिन वहीं जब यह बात बाॅलीवुड एक्ट्रेस के लिए की जाए। उसके लिए वह एक बार अपने करियर की तरफ भी जरुर देखती है।

Celebrity Pregnancy - 35 की उम्र में मां बनी बॉलीवुड की ये 10 अभिनेत्रियां

एक औरत की जिंदगी का सबसे सुखद और खुबसुरत लम्हा होता है जब वह मां बनती है। हर औरत चाहती है कि वह भी एक मां बने, उसके अपने बच्चे हो। लेकिन वहीं जब यह बात बाॅलीवुड एक्ट्रेस के लिए की जाए। उसके लिए वह एक बार अपने करियर की तरफ भी जरुर देखती है।

वहीं बाॅलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेस भी है जो कि अपने करियर को बुलंदियों पर पहुंचा कर अपने मां बनने के सुख को भी पाती है। हालांकि ज्यादातर गायनोकोलॉजिस्ट बताते है कि मां बनने के लिए 25 से 30 के बीच की उम्र ज्यादा अच्छी होती है। क्योकि 30 की उम्र के बाद मां बनने में कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ जाता है। लेकिन काम काजी महिलाओं के लिए इस उम्र में मां बनना काफी मुश्किल सा होता है। ऐसी कई बाॅलीवुड अभिनेत्रियां है जो कि 35 की उम्र के बाद मां बनी है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं।

करीना कपूर


करीना कपूर की उम्र फिलहाल 39 है लेकिन इस उम्र में भी वे दूसरी बार मां बनने वाली है। दरअसल सैफ अली खान के शादी के बाद 36 की उम्र में करीना पहली बार मां बनी थी। तब करीना ने बेटे तैमूर को जन्म दिया था। इसके बाद एक बार फिर करीना 39 की उम्र में मां बनने वाली है।

ऐश्वर्या राय बच्चन


अभिषेक बच्चन से शादी के बाद कई सालों तक बाॅलीवुड में लगातार काम करती रही। 2007 में शादी के बाद 2011 में ऐश्वर्या ने बेटी को जन्म दिया। हालांकि इस समय ऐश्वर्या की उम्र 38 वर्ष थी। बेटी के जन्म के बाद भी ऐश्वर्या ने अपने काम को जारी रखा।

शिल्पा शेट्टी


कम उम्र में शादी के बाद भी शिल्पा शेट्टी 38 की उम्र में पहली बार मां बनी। बाॅलीवुड में अपना मुकाम हासिल करने के बाद शिल्पा ने 38 की उम्र में एक बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद 44 साल की उम्र में दोबारा शिल्पा एक बेटी की मां बनी। हालांकि इस बार शिल्पा सेरोगेसी के जरिए मां बनी। कुछ ही दिन पहले शिल्पा की बेटी एक साल की हो गई है।

रानी मुखर्जी


35 की उम्र के बाद रानी मुखर्जी ने साल 2014 में शादी की। जिसके बाद वे 38 साल की उम्र में पहली बार मां बनी। उस समय रानी ने एक बेटी को जन्म दिया था। जिसका नाम उन्होंने आदिरा रखा। रानी मुखर्जी अपनी बेटी को अक्सर मीडिया और ज्यादा लोगों के सामने नहीं लेकर आती है।

माधुरी दीक्षित


90 के दशक से लेकर आज भी बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित का चार्म वैसा का वैसा ही है। 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ विवाह के बंधन में बंधने के बाद माधुरी ने 2003 में बेटे को जन्म दिया। इस समय माधुरी की उम्र 37 साल थी। इस समय माधुरी ने बेटे एरिन को जन्म दिया जो कि अब लगभग 17 साल का हो चुका है। इसके बाद माधुरी ने 39 साल की उम्र में उनका दूसरे बच्चे को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने रयान रखा। रयान की उम्र भी अब 15 हो चुकी है।
 
फराह खान


फराह खान भी 43 की उम्र में मां बनी थी। ताज्जुब की बात तो यह है कि इस उम्र में भी फराह खान ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था। हालांकि फराह आईवीएफ प्रक्रिया के माध्यम से मां बनी थीं।

नेहा धूपिया
23.


नेहा धूपिया अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर काफी चर्चा में रही थी। दरअसल 2018 में नेहा धूपिया ने ब्वॉयफ्रेंड अंगद बेदी के साथ सात फेरे लिए। और शादी के कुछ ही समय बाद नेहा ने अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद 2018 में ही नेहा ने बेटी मेहर धूपिया को जन्म दिया था। इस समय नेहा की उम्र 40 साल थी।

कश्मीरा शाह


काॅमेडियन के नाम से फेमस हुए कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह ने भी 45 साल की उम्र में जुड़वां बच्चों को सरोगेसी के जरिए जन्म दिया था। कश्मीरा और कृष्णा दोनों ही कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

गुल पनाग


बाॅलीवुड की मशहूर अदाकारा गुल पनाग भी ज्यादा उम्र मंे मां बनी है। 2011 में शादी करने के बाद गुल पनाग ने 7 साल बाद बेटे को जन्म दिया। 2018 में बेटे को जन्म देने के दौरान गुल पनाग 39 साल की थी।

अनिता हसनंदानी


टीवी की सबसे हाॅट और लोगों की पंसदीदा कलाकार अनिता हसनंदानी भी हाल ही में मां बनी है। अनिता फिलहाल 39 साल की हैं। उन्होंने बिना किसी फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के नेचुरली कंसीव किया है। अनिता ने कुछ दिन पहले ही एक बेटे को जन्म दिया। अनिता के मां बनने पर एकता कपूर खुद उन्हें बधाई देने सीधे हाॅस्पिटल पहुंच गई थी।

 

यह भी पढ़े। 

 -डायमंड पॉकेट बुक्स की अन्य रोचक कहानियों और प्रसिद्ध साहित्यकारों की रचनाओं को खरीदने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- https://bit.ly/39Vn1ji   

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Fa...

Celebrity Fashion - पोल्की नेकपीस को अपने...

Celebrity Ho...

Celebrity Home - मुंबई की इस आलीशान इमारत...

मदरहुड - शिल...

मदरहुड - शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया अपना...

मदर हुड एन्ज...

मदर हुड एन्जॉय करती बॉलीवुड की हसीनाएं 

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription